Wednesday, July 6, 2022
HomeCricket Newsविराट कोहली के बाद अनुष्का शर्मा भी आयेगी नीली जर्सी मे नजर,...

विराट कोहली के बाद अनुष्का शर्मा भी आयेगी नीली जर्सी मे नजर, अपनी रफ्तार से ढायेंगी कहर

भारतीय टेस्ट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) भारत की सबसे लोकप्रिय जोड़ियों मे से एक है विराट से शादी के बाद से अनुष्का फिल्मों से दूर चल रही थी. लेकिन अब वो लगभग 3 सालों के लम्बे समय के बाद एक बार फिर से फिल्मों मे वापसी करने जा रही हैं. अनुष्का की आगामी फिल्म पूर्व भारतीय महिला क्रिकेट कप्तान और दिग्गज तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) की जिंदगी और उनकी क्रिकेट के सफर को लेकर बनी है. इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया जाएगा, जिसकी पहली झलक और मूवी का टीजर अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है. अनुष्का की यह पहली बायोपिक फिल्म है.

‘चकदा एक्सप्रेस’ के नाम से दिखाई जायेगी झुलन की कहानी

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) स्टारर ‘चकदा एक्सप्रेस’ (Chakda Express) फिल्म विश्व क्रिकेट के सबसे तेज महिला गेंदबाजों में से एक झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) की जिंदगी और उनके क्रिकेट की यात्रा के उपर बनी है. , झुलन ने अपने सपने को पूरा करने के लिए कई बाधाओं को पार किया और कई महिलाओं को कभी भी हार नहीं मानने के लिए प्रेरित करने का किया. बंगाल के चकदा जगह से आने वाली लंबे कद काठी की गेंदबाज़ झुलन ने काफी मुश्किलों का सामना करने के वावजूद कभी भी हार नही मानी.

हालाँकि इस मूवी की रिलीज डेट अभी सामने नहीं आई है. लेकिन उससे पहले अनुष्का ने इसकी पहली झलक और मूवी का टीजर अपनी इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर फैंस के साथ साझा की है. इस वीडियो मे अनुष्का टीम इंडिया की नीली जर्सी मे नजर आ रही है और ये उनके उपर काफी जच भी रहा है. अनुष्का (Anushka Sharma) ने इसके साथ एक काफी लम्बा चौड़ा लेख भी लिखा है, जिसमें उन्होंने झूलन के बारे में दिल छू लेने वाली बात कही है.

यह एक संघर्ष और बलिदान की कहानी है

अनुष्का (Anushka Sharma) ने इस बेहद ही ख़ास मूवी की पहली झलक साझा करते हुए लिखा,
यह वास्तव में एक स्पेशल फिल्म है, क्योंकि यह एक उस संघर्ष की कहानी है जिसने लड़कियो को एक नई आत्मविश्वास दी. चकदा एक्सप्रेस पूर्व भारतीय कप्तान झूलन गोस्वामी के जीवन से प्रेरित है और यह महिला क्रिकेट (Women’s Cricket) की दुनिया की आंखें खोलने वाली होगी. झूलन ने ऐसे समय मे क्रिकेट खेलने और अपने देश को विश्व स्तर पर गौरवान्वित करने का फैसला किया, जब महिलाओ को इस खेल के उपयुक्त नही माना जाता था और उनके लिए इसके बारे मे सोचना भी गुनाह जैसा था.

झूलन ने देश में पल रहे इस रुढ़िवादी सोच को ख़त्म किया कि, महिलायें इस तरह के खेल का हिस्सा नहीं हो सकती. ताकि अगली पीढ़ी की लड़कियों को एक बेहतर खेल का मैदान मिले. और वो अपने इस काम में पूरी तरह से सफल भी रही.

Also Read: ICC Women’s World Cup 2022 के लिए 15 सदस्यीय टीम का हुआ चयन, मिताली राज के हाथो मे होगी कमान

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments