Thursday, June 30, 2022
HomeCricket Newsइंडिया को उसके घर मे हराना है डेविड वार्नर का सबसे बड़ा...

इंडिया को उसके घर मे हराना है डेविड वार्नर का सबसे बड़ा लक्ष्य, ऐसा करते ही कह देंगे अलविदा

Ashes 2021-22: T20 World cup 2021 में अपनी शानदार बल्लेबाजी से ऑस्ट्रेलिया को पहली बार टी- 20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी दिलाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) का बल्ला अब एशेज सीरीज में अपना जादू चला रहा है. वार्नर के अलावा टीम के बाकी खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 5 मैचों की प्रतिष्ठित एशेज सीरीज के पहले 3 मैच जीतकर 3-0 की अजय बढ़त बना ली है। लगातार तीसरी बार एशेज series पर ऑस्ट्रेलिया का कब्जा होने के बाद वार्नर (David Warner) ने एक बड़ा बयान दिया है. पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान उन्होंने अपने करियर के आगे के लिए बनाए लक्ष्य के बारे मे बताया है.

डेविड वार्नर ने बताया क्या है उनका अगला लक्ष्य

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner), IPL 2021 के दौरान खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. जिसके बाद हैदराबाद फ्रेनचाईजी के साथ उनका काफी विवाद भी हुआ था। लेकिन उसके बाद उन्होंने फॉर्म में शानदार वापसी करते हुए पहले टी20 वर्ल्ड कप और अब एशेज सीरीज (Ashes 2021-22) में अपने बल्ले से काफी धूम मचाया है. वार्नर की उम्र अब 35 साल हो गयी है, ऐसे मे उनसे उनके संन्यास के बारे मे भी सवाल पूछे जाते है. कई बार ऐसी खबरे आई भी है कि, वार्नर अब टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के बारे मे सोच रहे हैं.

एशेज सीरीज के तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद वार्नर से एक बार फिर उनके संन्यास को लेकर सवाल पुछा गया. इसका जवाब देते हुए वार्नर ने कहा, उन्होंने अपने लिए कुछ टार्गेट सेट कर रखे हैं और उसके पूरा होने के बाद वो रिटायरमेंट का ऐलान कर सकते हैं. डेविड वॉर्नर (David Warner) ने चैनल सेवन पर बातचीत के दौरान कहा,

ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज जीतना निश्चित रूप से एक बड़ा लक्ष्य था. लेकिन मेरा एक टार्गेट और है. हमे भारत को भारत मे जाकर हराना है, क्यूकी हम अभी तक ऐसा नही कर पाए है. इसके अलावा निश्चित तौर पर हम इंग्लैंड को इंग्लैंड में जाकर एशेज में हराना चाहेंगे. पिछली बार हमने ड्रॉ खेला था लेकिन उम्मीद है इस बार हम सीरीज जीतने मे कामयाब जरूर होंगे. उसके बाद मै संन्यास के बारे में सोच सकता हूं.

लगातार तीसरी बार एशेज ट्रॉफी पर ऑस्ट्रेलिया का कब्जा

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Team) में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के तीसरे दिन में दूसरी पारी में इंग्लैंड की पूरी टीम केवल 68 रनों के स्कोर पर hi ढेर हो गयी. ऑस्ट्रेलिया ने मैच को पारी और 14 रनो के भारी अंतर से जीतते हुए सीरीज पर भी अपना कब्जा कर लिया. इससे पहले इंग्लैंड अपनी पहली पारी में भी केवल 185 रन ही बना पायी थी. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 267 रन बनाकर पहली पारी के आधार पर 82 रनों की एक काफी महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की थी.

Also Read: सौरव गांगुली के स्वास्थ्य को लेकर अस्पताल ने जारी किया अधिकारिक बयान, 2 दिन पहले दादा हुए थे कोरोना पॉजिटिव

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments