Wednesday, July 6, 2022
HomeCricket Newsउस्मान ख्वाजा ने पाकिस्तान दौरे के लिए अपने परिवार से ज्यादा टीम...

उस्मान ख्वाजा ने पाकिस्तान दौरे के लिए अपने परिवार से ज्यादा टीम को दी अहमियत, जानिए क्या है पूरा मामला

AUS vs PAK: अगले महीने पाकिस्तान का दौरा करने जा रही ऑस्ट्रेलियन टीम ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए अपनी 18 सदस्‍यीय टीम का ऐलान कर दिया है. एशेज सीरीज़ के चौथे मैच की दोनो पारियों मे शतक लगाने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) भी इस टीम मे जगह बनाने मे सफल रहे हैं. ऑस्ट्रेलियन टीम (Australian Team) 24 सालों के लंबे इंतजार के बाद पाकिस्तान का दौरा करने जा रही है.ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार साल 1998 में पाकिस्तान का दौरा किया था. उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) मूल रूप से पाकिस्तान के ही रहने वाले हैं. ऐसे में उनके लिए यह दौरा काफी ज्यादा अहमियत रखती है.

24 सालों के लंबे इंतजार के बाद पाकिस्तान का दौरा करेगी ऑस्ट्रेलिया

उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) का जन्म 18 दिसंबर 1986 को ख्‍वाजा का पाकिस्‍तान के इस्‍लामाबाद में हुआ था. जब वो 5 साल के थे तो उनका परिवार ऑस्‍ट्रेलिया में बस गया. ऐसे में अपने जन्मभूमि पर जाकर क्रिकेट खेलना उनके लिए काफी बड़ी ख़ुशी की बात है.

ख्‍वाजा जिस समय पाकिस्‍तान दौरे पर अपनी बल्लेबाजी से धूम मचा रहे होंगे. उसी समय इस दुनिया में उनके दूसर बच्‍चे की आने की उम्‍मीद है. ऐसे में ख्‍वाजा एक बड़ी मुश्किल मे फंस गए. उनके लिए पाकिस्‍तान का दौरा और परिवार का साथ दोनों ही काफी अहमियत रखती है. दोनों में से किसी एक को चुनना उनके लिए काफी मुश्किल है. लेकिन बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने सभी पहलुओ पर विचार कर अपना एक फैसला कर लिया है.

उस्मान ख्वाजा टीम के साथ जाएंगे पाकिस्तान

उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने अपने परिवार से ज्यादा पाकिस्तान दौरे को अहमियत दी है. ख्‍वाजा का कहना है कि उनकी पत्‍नी उनका काफी सपोर्ट करती है. इस समय वो भी समझती है कि यह दौरा उनके लिए कितना मायने रखता है. उन्‍होंने यह भी कहा कि ऑस्‍ट्रेलिया टेस्‍ट टीम में अपनी जगह पक्‍की करने के लिए उन्‍हें अभी काफी मेहनत करने की जरूरत है.

लगभग 2 सालों के लम्बे समय तक टीम से बाहर रहने के बाद ख्वाजा को सिडनी में खेले गए एशेज सीरीज (Ashes 2021-22) के चौथे मुकाबले के लिए टीम मे शामिल किया. उन्हे बीमार ट्रेविस हेड (Travis Head) के जगह पर टीम में जगह दी गयी. ख्वाजा ने इस खास मौके को भुनाने मे कोई कसर नही छोड़ी. और उस टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाया. ख्वाजा एक शानदार बल्लेबाज होने के साथ- साथ पायलट भी हैं. उन्‍होंने टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू करने से पहले न्‍यू साउथ वेल्‍स यूनिवर्सिटी से एविएशन में डिग्री हासिल कर ली थी.

Also Read: यश ढुल को आईसीसी ने सौंपी एक अहम जिम्मेदारी, अंडर-19 वर्ल्ड कप के मोस्ट वैल्यूएबल टीम का बनाया कप्तान

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments