Monday, July 4, 2022
HomeICC World Test Championshipटीम इंडिया के लिए फिर से मुसीबत बनी ऑस्ट्रेलिया, World Test Championship...

टीम इंडिया के लिए फिर से मुसीबत बनी ऑस्ट्रेलिया, World Test Championship 2021-23 के पॉइंट्स टेबल मे किया बड़ा उलटफेर

टीम इंडिया के लिए फिर से मुसीबत बनी ऑस्ट्रेलिया, World Test Championship 2021-23 के पॉइंट्स टेबल मे किया बड़ा उलटफेर: Ashes 2021-22: एडिलेड में खेले गए ऐशेज सीरीज के दुसरे टेस्ट मैच में मिली जीत की मदद से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship 2021-23) के प्वॉइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया अब श्रीलंका के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर काबिज हो गयी हैं. एडिलेड में खेले गए एशेज सीरीज के दुसरे टेस्ट मैच में इंग्लिश टीम एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया के सामने बेबस नजर आई.

ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 275 रन से करारी शिकस्त देकर सीरीज में 2-0 बढ़त बना ली है. इससे पहले ब्रिसबेन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से जीत हासिल की थी.

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के प्वॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंचा ऑस्ट्रेलिया

एडिलेड टेस्ट में 275 रनों से एक बड़ी जीत हासिल कर ऑस्ट्रेलिया (Australian Cricket Team) ने ऐशेज सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त बना ली हैं. इसके अलावा इस जीत से उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship 2021-23) के पॉइंट्स टेबल में काफी फायदा पहुंचा हैं. आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship 2021-23) के प्वॉइंट टेबल में श्रीलंका इस समय सबसे ऊपर है, लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया भी उसके साथ संयुक्त रूप से टॉप पर कायम है क्योंकि उसके भी परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स श्रीलंका के बराबर है.

Also Read: फैंस को पहली बार हुआ भुवनेश्वर कुमार की बेटी का दीदार, अब नाम जानने की हैं इच्छा

वही इग्लैंड की टीम 2 लगातार झेलने के बाद सबसे नीचे से दूसरे नंबर पर है. उसने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप(World Test Championship 2021-23) प्वाइंट्स टेबल 2021-23 में छ मैचों में अब तक केवल एक में जीत दर्ज की है जबकि चार में उसे हार मिली है. भारत ने इस दौरान अबतक तीन टेस्ट मैचों में 2 में जीत हासिल की हैं, 1 मुकाबलें में हार का सामना करना पड़ा हैं. ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका ने इस दौरान अबतक अपने दोनों मैच जीते हैं.

परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स के मुताबिक़ तय होगी रैंकिंग

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के अब 100 परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स है. इसके बाद पाकिस्तान की टीम (Pakistan Cricket Team) है, जिसके 75.00 परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स है. भारत (Indian Cricket Team) इस मामले में तीसरे नंबर पर है. भारत के 58.33 परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स है. टीम की रैंकिंग परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स के हिसाब से तय होगी. जीतने पर 100 परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स, टाई पर 50 परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स, ड्रॉ पर 33.33 परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स और हारने पर 0 परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स होगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments