Monday, July 4, 2022
HomeCricket Newsतमीम इकबाल ने टी 20 क्रिकेट को लेकर लिया बड़ा फैसला, शायद...

तमीम इकबाल ने टी 20 क्रिकेट को लेकर लिया बड़ा फैसला, शायद ही अब कभी खेलते आए नजर

बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Team) के शानदार बल्लेबाज तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) टीम के सबसे अनुभवी खिलाडियों मे से एक है. 32 साल का हो चूका यह बल्लेबाज अब टी 20 क्रिकेट मे काफी कम ही नजर आ रहा है. बाएं हाथ का यह ताबड़तोड़ बल्लेबाज T20 World cup 2021 के लिए चयनित टीम में भी शामिल नहीं था. इसी कड़ी में अब उन्होंने एक और बड़ा फैसला किया है. दरअसल तमीम (Tamim Iqbal) ने अगले छह महीनों के लिए खुद को टी20 मैचों से दूर रहने का फैसला कर लिया है.

टी 20 क्रिकेट मे अब शायद ही दिखेंगे तमीम इकबाल

बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाज और पूर्व कप्तान तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने खूद को टी20 क्रिकेट से अगले 6 महिनो तक दूर रखने का फैसला किया है. तमीम लगभग पिछले डेढ़ सालों से टी20 क्रिकेट नही खेल रहे है. हालाँकि उन्होंने अभी इस फॉर्मेट से संन्यास के बारे मे कोई फैसला नही किया है. तमीम ने एक ट्वीट करते कर टी 20 फॉर्मेट से अगले 6 महिनो के लिए ब्रेक लेने की बात कही है

मै अगले 6 महीनों तक टी20 इंटरनेशनल सीरीज़ के चयन के लिए उपस्थित नही हूँ.और अगर इस दौरान युवा खिलाड़ी बेहतर करते हैं, तो मै आगे भी वापसी का इरादा नहीं रखता हूँ, लेकिन टीम के जरूरत पड़ने पर मै हमेशा वापसी के लिए तैयार हूँ.

शानदार रहा है करियर

बाएं हाथ का यह शानदार बल्लेबाज पहली बार तब चर्चा में आये थे, जब 19 साल की छोटी उम्र मे भारतीय टीम के खिलाफ 2007 वर्ल्ड कप ने अपनी टीम को शानदार बल्लेबाजी के दम पर मैच जिताया था. उसके तमीम ने काफी लंबे समय तक टीम की कप्तानी भी की. तमीम ने (Tamim Iqbal) 15 सालों के अभी तक के अपने शानदार करियर में बांग्लादेश के लिए 64 टेस्ट मे 4788 रन , 219 वनडे मे 7666 रन और 78 टी20 मुकाबले में 1758 रन बनाए है.

Also Read: भारतीय कारोबारी ने कोकीन देकर दिग्गज खिलाड़ी को फिक्सिंग मे फँसाया, खूद सामने आकर किया गुनाह कबूल

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments