Monday, July 4, 2022
HomeBig Bash LeagueBBL 2021-22ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग मे दिखा क्रिकेट का सबसे जुनूनी फैन,...

ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग मे दिखा क्रिकेट का सबसे जुनूनी फैन, कैच लेने के लिए लगा दी जान की बाजी

BBL 2022: ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही बिग बैश लीग (BBL 2022) का फाइनल 28 जनवरी को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड मे खेला जाएगा. जिसके लिए 1 टीम का नाम भी सामने आ गया है. पर्थ स्कोचर्स  फाइनल मे जगह बनाने वाली पहली टीम बन गयी है . शनिवार को पर्थ स्कॉर्चर्स और सिडनी सिक्सर्स (PRS vs SYS) के बीच टूर्नामेंट का क्वालिफायर मुकाबला मुकाबले में सिडनी की बल्लेबाज़ी बुरी तरह से फ्लॉप रही और उन्हें 48 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच के दौरान एक मजेदार दृश्य देखने को मिले. जब एक युवा फैन कैच पकड़ने के लिए स्टैंड से जंप करके बाउंड्री लाइन पर कूद जाता है.

कैच के लिए लगा दी जान की बाजी

शनिवार को बिग बैश लीग (BBL 2022) के क्वालिफायर मुकाबले में पर्थ स्कॉर्चर्स (Perth Scorchers) और सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers) के बीच की भिडंत हुई. मैच में पर्थ स्कॉर्चर्स ने 48 रनो की एक बड़ी जीत हासिल कर अपनी जगह फाइनल मे पक्की कर ली  . इस मैच को देखने आए क्रिकेट के एक जुनूनी फैन्स के एक विडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. जिसमे एक युवा फैन कैच पकड़ने के लिए स्टैंड से सीधे बाउंड्री लाईन पर छलांग लगा दी. लेकिन वो कैच पकड़ नही पाए.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Fox Cricket (@foxcricket)

दरअसल सिडनी की पारी मे बल्लेबाजी करने आए आलराउंडर डेनियल क्रिस्चियन (Daniel Christian) ने अपनी पहली ही गेंद पर छक्का जड़ दिया. उनका ये छ्क्का बाउंड्री लाइन से थोड़ा दूर जाकर गिरा लेकिन तभी कैमरामैन ने इस युवा लड़के को अपने कैमरे में कैद कर लिया. इस युवा लड़के ने पूरी शिद्दत के साथ कैच पकड़ने की कोशिश की लेकिन कैच तो हुआ नहीं बल्कि उन्होंने इस कोशिश में जमीन पर अपना सर  मार लिया. हालाँकि राहत की बात यह है कि, उन्हें कोई भी गंभीर चोट नहीं आई.

सिडनी सिक्सर्स को मिली 48 रनो की बड़ी हार

BBL 2022 के क्वालिफायर मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पर्थ स्कॉर्चर्स (Perth Scorchers) की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 189 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया. पर्थ को दोनो ओपनर ने मिलकर काफी जबरदस्त शुरुआती दिलाई. जोश इंग्लिश (Josh Inglis) ने 49 गेंदों पर 79 ताबड़तोड़ रन बनाए. पारी खेली. वही कुर्टिस पेटरसन (Kurtis Patterson) ने 41 गेंदों पर 64 रनो की पारी खेली. दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 120 रन जोड़े.

जवाब में सिडनी के बल्लेबाजों ने इस बड़े स्कोर के सामने शुरुआत मे ही घुटने टेक दिए.. सिडनी के 7 बल्लेबाज केवल 55 रनों के स्कोर पर ही गवां दिए. अंत में युवा तेज गेंदबाज बेन डाउरिश (Ben Dwarshuis) ने केवल 29 गेंदों पर 7 चौके और 4 छक्कों की मदद से 66 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने की कोशिश जरुर की. लेकिन उनकी यह शानदार पारी केवल हार का अंतर ही पैदा कर पायी और पर्थ स्कॉर्चर्स ने मैच को जीतकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली.

Also Read: सरसों के पीले फूल के बीच हँसते हुए कैप्टन कुल, खेती मे भी अब काफी माहिर हो चूके है धोनी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments