Monday, July 4, 2022
HomeDhaka Premier LeagueDPL 2022ढाका प्रीमियर लीग मे दिखेगा भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, लिस्ट मे बड़े-...

ढाका प्रीमियर लीग मे दिखेगा भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, लिस्ट मे बड़े- बड़े नाम है शामिल

Dhaka Premier League: बांग्लादेश मे खेली जाने वाली ढाका प्रीमियर लीग 2022 (Dhaka Premier League) की शुरुआत 15 मार्च यानी कि आज से हो रही है . इस टूर्नामेंट की सबसे खास बात यह है कि, इसमें 7 भारतीय खिलाड़ी भी हिस्सा लेने वाले हैं. इन 7 खिलाड़ियों मे भारतीय टेस्ट टीम के अहम सदस्य बन चूके हनुमा विहारी भी शामिल है. विहारी ने कल ही श्रीलंका के खिलाफ समाप्त हुई टेस्ट सीरीज़ मे भारतीय टीम के नंबर 3 पर बल्लेबाजी की है. टीम इंडिया ने सीरीज़ को 2-0 से अपने नाम किया. विहारी के अलावा 6 अन्य भारतीय क्रिकेटरों को भी इस टूर्नामेंट में अपना धमाल मचाते हुए देखा जा सकता है.

7 भारतीय खिलाड़ी होंगे ढाका प्रीमियर लीग का हिस्सा

हनुमा विहारी और अभिमन्यु ईश्वरन उन सात भारतीय खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो बांग्लादेश की एकमात्र लिस्ट ए (50-ओवर) प्रतियोगिता में चल रहे ढाका प्रीमियर लीग (DPL) में अलग-अलग समय के लिए टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं. इन 2 खिलाड़ियों के अलावा परवेज रसूल, बाबा अपराजित, अशोक मेनारिया, चिराग जानी और गुरिंदर सिंह भी बांग्लादेश प्रीमियर लीग में अपना धमाल मचाने के लिए तैयार है. इन सभी खिलाड़ियों को आईपीएल 2022 से पहले हुई मेगा नीलामी मे कोई खरीददार नही मिल पाया था.

पहले 3 मैच मे नही खेलेंगे हनुमा विहारी

हनुमा विहारी की बात करें तो उन्हें मोहाली और बेंगलुरु में खेले गए 2 टेस्ट मैचों की सीरीज़ मे अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की जगह नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने का मौका दिया. सीरीज़ मे भारतीय टीम ने श्रीलंका पर 2-0 से जीत हासिल की. विहारी अब ढाका की ओर रुख करने से पहले एक छोटे से ब्रेक के लिए अपने घर हैदराबाद जाएंगे। उम्मीद लगाई जा रही है कि, इस सप्ताह के अंत में वो अपनी टीम अबाहानी लिमिटेड के साथ जुड़ जाएंगे. इस कारण वह सीजन के पहले 3 मैचों मे अपनी टीम के लिए उपलब्ध नही हो पाएंगे. अबाहानी लिमिटेड टीम ने इस साल विहारी के अलावा अफगानिस्तान के मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाज नजीबुल्लाह जादरान को भी अपनी टीम मे शामिल किया है.

पहले भी रह चूके हैं इस टूर्नामेंट का हिस्सा

भारतीय घरेलू क्रिकेट मे बंगाल टीम की कप्तानी करने वाले शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन प्राइम बैक के लिए अपना जलवा बिखेरेंगे , जबकि परवेज रसूल शेख जमाम धानमोंडी के लिए खेलेंगे। वहीं, बाबा अपराजित रूपगंज टाइगर्स, मेनारिया खेलघर, चिराग रूपगंज टाइगर्स और गुरिदंर सिंह गाजी ग्रुप क्रिकेटर्स की टीम के लिए खेलते हुए नजर आयेगें. हालांकि यह पहला साल नही है जब भारतीय खिलाड़ी इस टूर्नामेंट मे हिस्सा ले रहे हैं. इससे पहले विहारी, ईश्वरन, अपराजित, मेनारिया और रसूल 2019-2020 में कोविड -19 के आने से पहले इसमें हिस्सा लिया था.

Also Read: रोहित शर्मा ने कप्तानी मे अपने नाम दर्ज कराया एक ऐसा रिकॉर्ड, जो धोनी और विराट भी नही कर पाए कभी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments