Saturday, December 10, 2022
HomeCricket Newsएलिसा हीली के वर्ल्ड रिकॉर्ड बल्लेबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने सातवीं बार...

एलिसा हीली के वर्ल्ड रिकॉर्ड बल्लेबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने सातवीं बार जीती वर्ल्ड कप की ट्रॉफी, जानिए फाइनल मैच का पूरा हाल

ICC Women’s World Cup 2022: AUS vs ENG Final – रविवार को क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड को 71 रनो के बड़े अंतर से हराकर रिकॉर्ड सातवीं बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर अपना कब्जा कर लिया । ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले, 1978, 1982, 1988, 1997, 2005 और 2013 में यह खिताब जीता था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियन टीम ने विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली (Alyssa Healy) के वर्ल्ड रिकॉर्ड शतकीय पारी की बदौलत 357 रनो का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया. जवाब मे इंग्लिश टीम 285 रनो तक ही पहुंच पाई.

नैटली सीवर की जुझारू बल्लेबाजी भी नही बचा पाई खिताब गई

ICC Women’s World Cup 2022: AUS vs ENG Final, इंग्लिश महिला टीम को अपनी खिताब को बचाने के लिए 358 रनो के पहाड़ से लक्ष्य को पार करना था. लेकिन अनुभवी आलराउंडर नैटली सीवर के अलावा कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज पिच पर टिकने की हिम्मत नही दिखा पाया. सीवर ने टीम की जीत के लिए एक तरफ से अपनी लड़ाई जारी रखी और अंत तक नाबाद रही. उन्होंने 121 गेंदों पर 15 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 148 रनों की लाजवाब पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के लिए अलाना किंग और जेस जॉनासन ने तीन-तीन विकेट हासिल किए जबकि मेगन शट्व के खाते मे 2 विकेट रहा.

एलिसा हीली (Alyssa Healy) ने खेली वर्ल्ड रिकॉर्ड पारी

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया को उसकी ओपनिंग जोड़ी राचेल हेन्स और उपकप्तान एलिसा हीली (Alyssa Healy) ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया को एक शानदार शुरुआत दिलाई दोनो बल्लेबाजों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 160 रनो की साझेदारी निभाई. हेन्स 93 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 68 रन बनाए। वही, एलिसा हीली ने सेमीफाइनल के बाद फाइनल जैसे बड़े मुकाबले मे शतक जड़ते हुए 138 गेंदों पर 26 चौकों की मदद से 170 रनों की विशाल पारी खेली.

यह वर्ल्ड कप में (पुरुष एवं महिला) अब तक का किसी भी खिलाड़ी सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर है। उनके अलावा बेथ मूनी ने 46 गेंदों पर 62 और कप्तान मेग ​लेनिंग ने 10 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से सोफी एक्लेस्टोन को दो और अन्या श्रुबसोल, कैथरिन ब्रुंट, नताली शिवर और चार्लोट डीन को एक-एक सफलता मिली।

Also Read: IPL 2022 CSK vs PBKS: रविंद्र जडेजा की कप्तानी मे सीएसके ने लगाई हार हैट्रिक, पंजाब किंग्स ने रोमांचक मुकाबले मे दी मात

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments