Wednesday, July 6, 2022
HomeCricket Newsपाकिस्तान के सामने फिर नतमस्तक हुई भारतीय टीम, 2 विकेट से मिली...

पाकिस्तान के सामने फिर नतमस्तक हुई भारतीय टीम, 2 विकेट से मिली शिकस्त

IND vs PAK: अभी हाल में ऑक्टूबर महीने मे हुई T20 वर्ल्डकप के मुकाबले मे पाकिस्तान के हाथो वर्ल्डकप के इतिहास मे पहली बार हार झेलने के बाद भारतीय टीम को पाकिस्तान के हाथो एक और हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इस बार टीम इंडिया को ये हार अंडर-19 एशिया कप (Under-19 Asia Cup)के मुकाबले मे मिली है।

पहले मैच में अफगानिस्तान को हराने के बाद आज पाकिस्तान के युवा खिलाड़ियों ने भारतीय टीम को एक रोमांचक मुकाबले में हरा दिया. टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 237 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. जवाब में पाकिस्तानी टीम ने अंतिम गेंद पर 8 विकेट खोकर लक्ष्य को पूरा कर लिया.

टॉस जीतकर पाकिस्तान ने चुनी गेंदबाजी

दुबई के आईसीसी अकादमी ग्राउंड नंबर-2 में भारत और पाकिस्तान की युवा टीमों के बीच खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान कासिम अकरम ने टॉस जीता और भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. दोनों ही टीमें Under-19 Asia Cup में अपना-अपना पहला मुकाबला जीत के यहाँ आई थी. भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में UAE को हराया था. वही Pakistan टीम ने Afghanistan के खिलाफ जीत हासिल की थी.

खराब शुरुआत से उबर, सम्मानजनक स्कोर तक पहुंची टीम इंडिया

IND vs PAK: टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय युवा टीम (Indian Under-19 Team) की शुरुआत काफी खराब रही. टीम इंडिया ने अपने शुरूआती 3 विकेट केवल 14 रनों पर ही गवां दिए. कप्तान यश धुल (Yash Dhul) और ओपनर बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी (Angkrish Raghuvansi) अपना खाता भी नहीं खोल पाए.

100 रन तक पहुँचते- पहुँचते आधी भारतीय टीम पवेलियन पहुँच चुकी थी. लेकिन उसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज अराध्य यादव (Aradhya Yadav) ने निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिल टीम को संभाला और टीम को 237 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

अराध्य ने 50 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. उनके अलावा कौशल ताम्बे (Kaushal Tambe) ने 32 और अंत में राजवर्धन हैंगरगेकर (Rajvardhan Hangargekar) ने केवल 20 गेंदों पर 33 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. पाकिस्तान के तरफ से जीशान ज़मीर (Zeeshan Zameer) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट हासिल किये.

रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से जीता पाकिस्तान

Under-19 Asia Cup: 238 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम की भी शुरुआत भी खराब रही. राजवर्धन हैंगरगेकर (Rajvardhan Hangargekar) ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी अपना जलवा दिखाया और पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज अब्दुल वाहिद (Abdul Wahid) को सुनी के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया. हालांकि उसके बाद मुहम्मद शहजाद (Muhammad Shehzad) और माज सदाक़त (Maaz Sadaqat) ने दुसरे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला. सदाक़त ने 29 रन बनाए.

शहजाद आसानी से अपने शतक की तरफ बढ़ रहे थे, लेकिन तभी राजवर्धन ने एक शानदार डायरेक्ट हिट कर उन्हें 81 रन के निजी स्कोर पर रनआउट कर भारतीय टीम की वापसी कराई. लेकिन अंत में अहमद खान (Ahmad Khan) ने केवल 19 गेंदों पर 29 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल पाकिस्तान को अंतिम गेंद पर 2 विकेट से एक रोमांचक जीत दिला दी. अंतिम गेंद पर पाकिस्तान को जीतने के लिए 2 रनों की जरुरत थी. अहमद खान ने चौका लगाकर टीम को एक रोमांचक जीत दिला दी.

Also Read: पाकिस्तानी अभिनेत्री बनना चाहती हैं जेम्स नीशम के बच्चे की माँ, ट्विटर पर मिला शादी का ऑफर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments