Wednesday, July 6, 2022
HomeCricket NewsIndia Tour of South Africa 2021ये कप्तान खास है जिसकी कद्र नहीं की गई, विराट कोहली को...

ये कप्तान खास है जिसकी कद्र नहीं की गई, विराट कोहली को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

IND vs SA 2021-22: जोहान्सबर्ग टेस्ट में टीम इंडिया को मिली करारी हार के बाद भारतीय फैंस को कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को काफी याद आई. टीम इंडिया चौथी पारी मे वो आक्रामक रवैया नही अपना पायी. जो कोहली अपनी कप्तानी मे अपने खिलाडियों के बीच पैदा करते थे.

विराट अपनी पीठ की निचले हिस्से में आए जकड़न की वजह से इस टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं हो पाए थे. उनकी जगह केएल राहुल (KL Rahul) टीम की कप्तानी कर रहे थे. 240 रनों के लक्ष्य देने के वावजूद टीम इंडिया को 7 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. अब इस मैच के बाद पूर्व भारतीय खिलाड़ी विनोद कांबली (Vinod Kambali) ने विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है.

ये कप्तान खास है जिसकी कद्र नहीं की गई

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जोहान्सबर्ग में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका ने चौथी पारी में टीम इंडिया के द्वारा दिए गए 240 रनों के लक्ष्य को केवल 3 विकेट खोकर पूरा कर लिया. इस मैच के बाद टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर विनोद काम्बली (Vinod Kambali) ने विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, टीम इंडिया ने विराट कोहली की कप्तानी में 200 रन डिफेंड करते हुए कभी कोई टेस्ट मैच नहीं हारा, इसलिए ये कप्तान खास है जिसकी कद्र नहीं की गई. साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मुकाबले ने काफी कुछ साफ किया है.

Virat Kohli की कप्तानी विवाद ने फिर से पकड़ा तुल

विराट (Virat Kohli) ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टी20 की कप्तानी छोड़ दी थी. जिसके बाद रोहित शर्मा को टीम का नया कप्तान बनाया गया. साउथ अफ्रीका दौरे से पहले उनसे वनडे की भी कप्तानी छीन ली गई थी. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) ने अपने एक बयान मे कहा था कि विराट को उन्होंने टी 20 की कप्तानी नही छोड़ने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया था. और वनडे कप्तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सौंपने से पहले उनसे बात की गई थी.

लेकिन विराट ने एक प्रेस कॉंफ़्रेंस के दौरान दादा की बातो से बिल्कुल उल्टा जवाब दिया था. जिसके बाद इस मामले को लेकर काफी विवाद हुआ था. हालाँकि अब ये विवाद थमने ही जा रह था कि, चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने गांगुली की हाँ में हाँ मिलाकर इस विवाद को एक नया रुख दे दिया है.

Also Read: विराट कोहली के बाद अनुष्का शर्मा भी आयेगी नीली जर्सी मे नजर, अपनी रफ्तार से ढायेंगी कहर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments