Monday, July 4, 2022
HomeCricket NewsIndia Tour of South Africa 2021IND vs SA 2021-22: सेंचुरियन टेस्ट मैच जीत विराट कोहली ने एक...

IND vs SA 2021-22: सेंचुरियन टेस्ट मैच जीत विराट कोहली ने एक और खास रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया

IND vs SA 2021-22: सेंचुरियन के मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच मे टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 113 रनो से हराकर इतिहास रच दिया. इसी के साथ विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक और खास रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है. सेंचुरियन के मैदान पर यह टीम इंडिया की पहली जीत है. और ये उपलब्धि हासिल करने वाले विराट पहले एशियाई कप्तान हैं. जिसके बाद अब टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने विराट को एक बड़ा लीडर बताते हुए एक बड़ा बयान दिया है.

राहुल द्रविड़ ने कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान

साउथ अफ्रीका उन चुनिंदा जगहों में से हैं. जहाँ टीम इंडिया अभी तक टेस्ट सीरीज नही जीत पायी है. सेंचुरियन के मैदान पर टीम इंडिया की यह पहली जीत है. इससे पहले इस मैदान पर टीम इंडिया ने 2 टेस्ट मैच खेले थे और 2 मुकाबलों में टीम बड़ी हार का सामना करना पड़ा था.

टीम इंडिया ने इस मैदान पर अपना पहला मुकाबला दिसंबर 2010 में खेला था. इस मैच में टीम इंडिया को पारी और 25 रन से एक बड़ी हार का सामना करना पड़ा था. अगली बार इस मैदान पर इन टीमो का सामना जनवरी 2018 में हुआ था. टीम इंडिया को एक बार फिर 135 रनो की एक बड़ी हार झेलनी पड़ी. लेकिन विराट ने अब अपनी कप्तानी मे इस सिलसिले को भी तोड़ दिया है. अब टीम इंडिया जोहान्सबर्ग में जारी दुसरे टेस्ट मैच को जीतकर साउथ अफ्रीका मे टेस्ट सीरीज नही जीतने के मिथक को भी तोड़ना चाहेगी. लेकिन उससे पहले दूसरे टेस्ट मैच के शुरू होने से पूर्व संध्या पर हुई प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कप्तान कोहली (Virat Kohli) की तारीफ करते हुए उन्हे एक बड़ा कप्तान बताया है.

विराट कोहली के साथ काम करना काफी शानदार है

जोहांसबर्ग मे जारी दुसरे टेस्ट मैच के शुरू होने से पहले टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की काफी तारीफ़ की है. द्रविड़ के मुताबिक़, बाहर चल रहे इतने ज्यादा विवादो के बीच विराट ने अपना ध्यान केवल खेल पर लगाया है, उन्होंने टीम को काफी अच्छे से लीड करने के अलावा ड्रेसिंग रूम के माहौल को भी बनाए रखा है. द्रविड़ ने मैच से पूर्व संध्या पर हुए प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा,

“मुझे पता है कि बाहर काफी कुछ चल रहा है. इस टेस्ट मैच से पहले भी कई तरह की बातें हुई थीं. लेकिन अगर टीम के मनोबल को बनाए रखने की बात की जाए तो उसमें बिल्कुल भी दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ा क्योंकि कप्तान विराट कोहली खुद ये काम कर रहे थे. विराट कोहली वास्तव में एक सच्चे लीडर हैं ”

“पिछले दो हफ्ते से वो टीम के साथ लगातार जुड़े हुए हैं. मुझे वास्तव में ऐसा लगता है कि पहले टेस्ट मैच से पहले हमारी टीम काफी अच्छे स्पेस में थी और विराट कोहली (Virat Kohli) खुद आगे बढ़कर टीम को लीड कर रहे थे. विराट कोहली के साथ काम करना काफी शानदार है, वो वास्तव में बेहतरीन कप्तान है.”

Also Read: मोहम्मद हफ़ीज़ ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, क्रिकेट को खलेगी प्रोफेसर की कमी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments