Wednesday, July 6, 2022
HomeCricket NewsIndia Tour of South Africa 2021केएल राहुल से हो गयी एक बड़ी गलती, अंपायर ने सुना दी...

केएल राहुल से हो गयी एक बड़ी गलती, अंपायर ने सुना दी खड़ी खोटी

IND vs SA 2021-22: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जोहान्सबर्ग (Johannesburg) में जारी 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच मे विराट कोहली की जगह केएल राहुल (KL Rahul) को टीम इंडिया के कप्तान के रूप मे देखा गया. ऐसा इसलिए हुआ क्युकी, विराट अपनी पीठ की समस्याओं के कारण इस मैच का हिस्सा नही हो पाए. राहुल ने बतौर कप्तान अपने पहले ही मैच मे टॉस भी जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 रनो की शानदार अर्धशतकीय पारी भी खेली. लेकिन इस दौरान राहुल (KL Rahul) से एक ऐसी गलती हुई, जिसके लिए उन्हें माफ़ी तक माँगना पड़ गया.

केएल राहुल ने की इतनी बड़ी गलती कि, मांगनी पड़ गयी माफी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की पारी के पांचवें ओवर के दौरान केएल राहुल (KL Rahul) एक ऐसी गलती कर बैठे . जिसके कारण उन्हें इसके लिए माफ़ी तक मांगनी पड़ गयी. दरअसल, टीम इंडिया की पहली पारी का पांचवे ओवर मे गेंद साउथ अफ्रीका के सबसे अच्छे गेंदबाज कगीसो रबाडा के हाथो मे थी.

इस ओवर की तीसरी गेंद के दौरान राहुल गेंदबाज के गेंद डालने के लिए एक्शन ले लेने के बाद विकेट पर से हट गए. राहुल इस गेंद को खेलने के लिए तैयार नहीं थे. हालांकि राहुल ने रबाडा को रोकने मे काफी देर कर दी, जो की इस खेल के नियम के खिलाफ है. हालांकि उन्होंने खुद को इसका दोषी मानते हुए इसके लिए माफी मांगी.

लेकिन अंपायर ने उन्हें इसके लिए सरेआम वॉर्निंग दे दी. वॉर्निंग देते समय अंपायर की आवाज स्टंप माईक मे कैद हो गयी. अंपायर को कहते हुए पाया गया कि, ”कोशिश करो और अगली बार ऐसा करना हो तो थोड़ा जल्दी करना केएल.’ इसके बाद राहुल ने उन्हे सॉरी कहा.

टीम इंडिया ने की मैच मे वापसी

IND vs SA 2021-22: दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी मे 2 विकेट के नुकसान पर 85 रन बना लिए हैं. टीम इंडिया की बढ़त अब कुल 58 रनो की हो गयी है. चेतेश्वर पुजारा 35 और रहाणे 11 रन बनाकर पिच पर डटे हुए है. पहली पारी मे असफल रहने के बाद खेल के तीसरे दिन इन दोनो अनुभवी बल्लेबाजों के कंधो पर एक बड़ी जिम्मेदारी रहेगी.

उससे पहले साउथ अफ्रीका आज अपनी पहली पारी मे 229 रनो के स्कोर पर आलआउट हुई और पहली पारी के आधार पर 27 रनो की एक महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की. टीम इंडिया के लिए शार्दुल ठाकुर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट हासिल किए. भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी मे 202 रन बनाए थे.

Also Read: विराट कोहली के बिना क्या सही मे नही है भारतीय बल्लेबाजों का कोई वजूद? पूर्व क्रिकेटर के बयान से कितना सहमत है आप

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments