Thursday, June 30, 2022
HomeCricket NewsIndia Tour of South Africa 2021महेंद्र सिंह धोनी की इस सलाह को अभी तक मानते है विराट...

महेंद्र सिंह धोनी की इस सलाह को अभी तक मानते है विराट कोहली, पंत को भी है फॉलो करने की जरूरत

IND vs SA 2021-22: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) चोट के कारण जोहांसबर्ग मे खेले गए दूसरे टेस्ट मैच मे हिस्सा नही ले पाए थे. हालाँकि अब वो पूरी तरह से फिट हो चूके है और पूरी तरह से वापसी के लिए तैयार है. 11 जनवरी से केपटाउन में शुरू हो रहे तीसरे और निर्णायक अंतिम टेस्ट मैच से पहले विराट (Virat Kohli) ने सोमवार को एक प्रेस कांफ्रेंस के जरिए तीसरे टेस्ट मैच को लेकर लिए अपनी तैयारी के बारे में बताया. साथ ही उन्होंने इस सीरीज में लगातार फ्लॉप हो रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) की बल्लेबाजी को लेकर भी बड़ा बयान दिया है.

Rishabh Pant को इससे उबरना आता है

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अभी तक 2 टेस्ट मैच खेले गए हैं. इन दोनो टेस्ट मैचो में टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) का बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा है. जोहान्सबर्ग में खेले गए दुसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भी पंत ने एक गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर अपना विकेट गवां दिया था.

जिसके कारण एक समय में अच्छी स्थिति में पहुँच चूकी टीम इंडिया (Team India) दवाब में आ गयी थी. जिसके बाद पंत लोगों के निशाने पर आ गए हैं. और उन्हे तीसरे टेस्ट मैच से बाहर करने की मांग उठने लगी है. ऐसे में तीसरे टेस्ट मैच से पहले कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने उनका बचाव किया है. विराट ने कहा,

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने मेरे करियर की शुरुआत में मुझे कहा था कि तुम्हारी किसी भी गलती के बीच में 7-8 महीने का गैप होना चाहिए, तभी आपका करियर बड़ा होता है. पंत को खुद भी समझ है कि यह गलती बार बार नही होनी चाहिए और हमें उम्मीद है कि ऋषभ अपनी गलतियों पर काम जरूर करेगा

इतिहास रचने के बेहद करीब है टीम इंडिया

साउथ अफ्रीका उन चुनिंदा जगहों में से है, जहाँ टीम इंडिया ने अभी तक कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. 3 मैचो की टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है. ऐसे में केपटाउन में होने वाले सीरीज के आखिरी निर्णायक मुकाबले का काफी रोमांचक होने की उम्मीद है. यह टेस्ट मैच कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के करियर का 99वां टेस्ट मैच होगा. अगर विराट कोहली (Virat Kohli) दूसरा टेस्ट मिस नहीं करते तो सीरीज़ का ये आखिरी मैच विराट के करियर का 100वां टेस्ट मैच हो जाता. अब विराट घरेलू सीरी़ज मे अपना 100 वा टेस्ट मैच खेलेंगे.

Also Read: ऋषभ पंत को ब्रेक देना चाहिए, जब तक वो यह फैसला नही कर लेते कि, वो टीम के लिए खेलेंगे या खुद के लिए

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments