Tuesday, July 5, 2022
HomeCricket NewsIndia Tour of South Africa 202121 साल के युवा गेंदबाज ने बुमराह को दिखाई आँख, बूम- बूम...

21 साल के युवा गेंदबाज ने बुमराह को दिखाई आँख, बूम- बूम ने लगा दी क्लास

IND vs SA 2021-22: भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच जोहान्सबर्ग में जारी दुसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन के दुसरे सेशन में माहौल उस वक़्त गरम हो गया. जब टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और दक्षिण अफ्रीका के युवा गेंदबाज मार्को जेंसन (Marco Jansen) आपस में भीड़ गए. दोनों ही खिलाड़ियों को काफी शांत स्वाभाव का माना जाता है. दोनों ही मुंबई इंडियंस के खेमे में एक साथ कुछ वक़्त भी बिता चुके हैं. लेकिन इस मैच में दोनों ही गेंदबाज अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाए और आपस में भीड़ गए.

बुमराह और मार्को जेंसन के बीच हुई तीखी नोक झोक

जोहान्सबर्ग टेस्ट के आज तीसरे दिन टीम इंडिया की दूसरी पारी के दौरान दर्शको को जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और दक्षिण अफ्रीका के युवा गेंदबाज मार्को जेंसन (Marco Jansen) के बीच थोड़ी नोकझोक देखने को मिली. ये घटना भारतीय टीम की दूसरी पारी के 54वे ओवर में हुआ. इस ओवर के दौरान जेंसन ने बुमराह को कुछ बाउंसर गेंदे डाली. इसमें से एक गेंद एक गेंद पर बुमराह (Jasprit Bumrah) ने लेग साइड पर बड़ा शॉट मारने की कोशिश की लेकिन वो इसे बल्ले पर नही ले पाए और गेंद उनके उनके शरीर पर आकर लगी.

इसके बाद युवा गेंदबाज ने बुमराह को उकसाने के लिए उनके तरफ तीखी नजरो से देखते हुए कुछ कॉमेंट पास किया, फिर बुमराह भी कहाँ चुप रहने वाले थे, उन्होंने जेनसन् को वापस बुलाकर उनकी क्लास लगा दी.

बीच बचाव करते हुए दिखे अंपायर

दोनों ही खिलाड़ी एक दूसरे के करीब काफी आक्रामक तरीके से आए. अंपायर ने स्थिति को समझते हुए बीच बचाव का काम किया और दोनो खिलाडियों को अलग किया. हालांकि फैन्स को दोनों खिलाड़ियों का ये जज्बा काफी पसंद आया और लोगों ने सोशल मीडिया पर इसको लेकर कई सारे जोक्स भी बनाए.

इस विवाद के बाद बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अगले ही ओवर में कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) के ओवर मे इसका बदला लेते हुए एक शानदार छक्का जड़ दिया. उनका ये शानदार शॉट देख पूरा भारतीय ड्रेसिंग रूम रोमांचित हो उठा. इससे पहले इंग्लैंड के दौरे पर भी बुमराह (Jasprit Bumrah) का इंग्लैंड के खिलाड़ियों के साथ कुछ ऐसी ही बहस हुई थी. जिसके बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों को काफी खतरनाक बाउंसर गेंदों का सामना करना पड़ा था. अब यहाँ ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि, बुमराह इस विवाद के बाद खेल के चौथे दिन अपने किस रूप में नजर आते हैं.

इतिहास रचने के तरफ बढ़ चुकी है साउथ अफ्रीकन टीम

दुसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन चाय से कुछ देर पहले टीम इंडिया अपनी दूसरी पारी 266 रनों पर आलआउट हो गयी. इस तरह से साउथ अफ्रीका को इस मैच को जीतकर सीरीज को बराबर करने के लिए 240 रनों का लक्ष्य मिला. जोहान्सबर्ग के इस मैदान चौथी पारी में किसी भी टीम ने अभी तक इतने बड़े स्कोर का सफल चेज नहीं किया है. लेकिन साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 118 रन बना लिए है.

Also Read: पालघर एक्स्प्रेस से लॉर्ड बनने के लिए रोजाना 100 किलोमीटर का सफर तय किया करते थे शार्दुल ठाकुर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments