Thursday, June 30, 2022
HomeCricket NewsIndia Tour of South Africa 2021विराट कोहली के बिना क्या सही मे नही है भारतीय बल्लेबाजों का...

विराट कोहली के बिना क्या सही मे नही है भारतीय बल्लेबाजों का कोई वजूद? पूर्व क्रिकेटर के बयान से कितना सहमत है आप

IND vs SA 2021-22: सेंचुरियन मे शानदार जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया को जोहांसबर्ग मे जारी दूसरे टेस्ट मैच से पहले कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बाहर होने से एक बड़ा झटका लगा.

विराट पीठ के निचले हिस्से मे आई खिंचाव के कारण इस मैच का हिस्सा नही हो पाए. जिसके बाद केएल राहुल के हाथो मे पहली बार टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गयी. हालांकि अगले मैच मे उनकी वापसी की पूरी उम्मीद है.

पहले दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की बल्लेबाजी पहली पारी मे केवल 202 रनो के स्कोर पर ही लुढ़क गयी. हालाँकि भारतीय पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) टीम इंडिया के बल्लेबाजों के इस प्रदर्शन से बिल्कुल हैरान नही है., उन्होंने इसको लेकर प्रतिक्रिया देते हुए एक बड़ा बयान दिया है.

विराट कोहली के बिना टीम इंडिया की बल्लेबाजी हो जाती है कमजोर

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) के मुताबिक़ विराट कोहली (Virat Kohli) की अनुपस्थिति से भारतीय बल्लेबाजी पर iska असर पड़ा है और वो थोड़ा कमजोर दिख रही है. यही वो कारण है कि, टीम इंडिया पहली पारी में एक अच्छा स्कोर बनाने मे कामयाब नही हो पायी. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के तरफ कप्तान राहुल और रविचंद्रन अश्विन के अलावा कोई भी बल्लेबाज पिच पर टिकने की हिम्मत नही दिखा पाया.

राहुल ने अपनी शानदार फॉर्म को जारी रख 50 रनो की अर्धशतकीय पारी खेली. वही अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने 46 रन बनाए. टीम के 2 सबसे अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteswar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का खराब प्रदर्शन यहाँ भी जारी रहा. पुजारा ने 3 रन बनाए, वही रहाणे अपना खाता भी नहीं खोल पाए.

मैच पर आखिर मे शिकंजा भारतीय टीम ही कसेगी

संजय मांजरेकर के मुताबिक वो टीम इंडिया के बल्लेबाजो के इस लचर प्रदर्शन से बिलकुल हैरान नहीं है. हालांकि उनकी माने तो, पिच की मिजाज को देखते हुए टीम इंडिया के पास पहली पारी मे बढ़त हासिल करने का शानदार मौका है.

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के साथ बातचीत के दौरान पूर्व क्रिकेटर ने कहा, “भारतीय टीम की बल्लेबाजी निश्चित तौर पर विराट कोहली (Virat Kohli) की नही होने से थोड़ी कमजोर हो गई है और सच्चाई ये भी है कि टीम के कुछ बल्लेबाज अपने सबसे खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. पिच भी बल्लेबाजी के लिए थोड़ी कठिन है, इसलिए टीम इंडिया के 202 रनों पर ऑल आउट होने से मुझे बिल्कुल हैरानी नहीं हुई. भारतीय टीम ने पहली पारी मे जरूर एक बड़ा स्कोर नही बनाया है,

लेकिन साउथ अफ्रीका की इस अनुभवहीन बल्लेबाजी क्रम को देखते हुए मै पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूँ कि, टीम इंडिया मैच और सीरीज दोनो अपने नाम कर लेगी.

Also Read: IND vs SA 2021-22: सेंचुरियन टेस्ट मैच जीत विराट कोहली ने एक और खास रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments