Wednesday, July 6, 2022
HomeCricket NewsIndia Tour of South Africa 2021IND VS SA सीरीज पर कोरोना का कहर लगातार जारी। कभी भी...

IND VS SA सीरीज पर कोरोना का कहर लगातार जारी। कभी भी स्वदेश लौट सकती है टीम इंडिया

IND VS SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जानी वाली टेस्ट और वनडे सीरीज पर कोरोना का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। साउथ अफ्रीका में कोरोना के बढ़ते मामले के बीच पहले इस सीरीज की शुरुआत की तारीख को 17 दिसंबर से बढ़ाकर 26 दिसंबर कर दिया गया था।

सीरीज (IND VS SA) शुरू होने से 1 सप्ताह पहले मैच के दौरान दर्शको को स्टेडियम के अंदर आने पर रोक लगा दिया गया। और अब जब पहले टेस्ट मैच के शुरू होने मे केवल 5 दिन का वक़्त बाकी रह गया है, तब स्थिति ऐसी सामने आ रही है कि, भारतीय टीम कभी भी स्वदेश वापस लौट सकती है।

साउथ अफ्रीका बोर्ड ने दिया आश्वाशन

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) दौरे पर गई भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को कोरोना मामले बढ़ने पर तुरंत वापस लौटने की इजाजत दी गई है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने ये आश्वासन दिया है कि अगर देश में कोरोना की स्थिति खतरनाक होती है तो फिर भारतीय टीम दौरा रद्द करके तुरंत वापस लौट सकती है। न्यूज 24 से बातचीत में क्रिकेट साउथ अफ्रीका के चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर शुएब मांजरा (shuaib manjara) ने कहा,

अगर बॉर्डर बंद होते हैं और इंडियन टीम को वापस भेजने की जरूरत पड़ी तो फिर सरकार ने गारंटी दी है कि भारतीय टीम को तुरंत वापस लौटने की इजाजत दे दी जाएगी। हमने अपनी तरफ से पूरी व्यवस्था की है ताकि भारतीय टीम यहां पर सुरक्षित रहे और अगर उन्हें लौटने की जरूरत पड़े तो फिर उन्हें किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो।

26 दिसंबर से होगी सीरीज की शुरुआत

न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलु श्रृंखला में शानदार जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम (Indian Cricket team) साउथ अफ्रीका दौरे (India Tour of South Africa) के लिए अपनी कमर कस ली हैं. इस दौरे (IND vs SA) पर भारतीय टीम (Indian Cricket team) को 3 टेस्ट और 3 एकदिवसीय मैचो की सीरीज में हिस्सा लेना हैं. IND vs SA 2021 दौरे की शुरुआत 26 दिसम्बर 2021 से सेंचुरियन के सुपरस्‍पोर्ट पार्क में खेली जाने वाली टेस्ट मैच के साथ होगी.

इसके बाद दूसरे टेस्ट 3 जनवरी और फिर तीसरा मैच 11 जनवरी से खेला जाएगा. वहीं, वनडे सीरीज का पहला मैच 19 जनवरी, दूसरा 21 और फिर तीसरे 23 जनवरी को होगा.

Also Read: साल 2021 मे क्रिकेट के मैदान पर घटे कुछ ऐसे लम्हे, जिसने फैंस को हँसने पर किया मज़बूर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments