Thursday, June 30, 2022
HomeCricket NewsIndia Tour of South Africa 2021जो नही कर सके धोनी और गांगुली, वो कर के दिखाएंगे विराट,...

जो नही कर सके धोनी और गांगुली, वो कर के दिखाएंगे विराट, साउथ अफ्रीका मे रचेंगे इतिहास

IND vs SA 2021-22: न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई घरेलू T20 और टेस्ट सीरीज (Test Series) में शानदार जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया (Team India) 26 दिसम्बर से शुरू होने जा रही 3 टेस्ट मैचों के लिए साउथ अफ्रीका (India Tour of South Africa) पहुंच चुकी है. भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को इस (IND vs SA) दौरे पर 3 टेस्ट और 3 एकदिवसीय मैचो की सीरीज खेलनी है.

South Africa दौरे की शुरुआत 26 दिसम्बर 2021 से सेंचुरियन के स्पोर्टपार्क में खेले जाने वाले टेस्ट मैच के साथ होगी. ऐसे में दोनों ही टीमों ने इस महा-मुकाबलें (IND vs SA Test) के लिए अपनी कमर कस ली है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको दोनों टीमों (IND vs SA) के संभावित ओपनिंग जोड़ी के रूप में बताएँगे.

राहुल (KL Rahul )और मयंक (Mayank Agarwal) की जोड़ी करेगी भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत

भारतीय टेस्ट टीम के नए उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोट के कारण IND vs SA टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं. ऐसे में कर्नाटक के घरेलू क्रिकेट खेलने वाले केएल राहुल (KL Rahul) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal) भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत करते हुए दिखाई देंगे.

न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलु टेस्ट सीरीज (IND vs NZ Test Series) में आराम करने के बाद राहुल (KL Rahul) इस कठिन दौरे के लिए पूरी तरह से तैयार है. हाल ही में इंग्लैंड में हुई टेस्ट सीरीज में राहुल (KL Rahul) ने अपनी शानदार तकनीक का नमूना पेश किया था और वो रोहित (Rohit Sharma) के बाद टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे.

दूसरी तरफ मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal) ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में फॉर्म में वापसी करते हुए शानदार बल्लेबाजी की थी. उन्होंने इस टेस्ट मैच की पहली पारी में 150 और दूसरी पारी में 62 रनों की पारी खेली थी. हालाँकि साउथ अफ्रीका दौरे (South Africa Tour) के लिए उन्हें बैकअप ओपनर के तौर पर टीम में शामिल किया गया था. लेकिन रोहित के चोटिल होने के बाद टीम में अब उनकी जगह पक्की है.

कप्तान एल्गर (Dean Elgar) और एडेन मारक्रम (Aiden Markram) पर होगी बड़ी जिम्मेदारी

दक्षिण अफ्रीका के पिच पर मेजबान को हराना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होता है. टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ (IND vs SA) खेली जानी 3 टेस्ट मैचो की सीरीज में डीन एल्गर (Dean Elgar) की कप्तानी वाली साउथ अफ्रीका टीम ने पूरी तैयारी कर ली है.

हालाँकि भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की मजबूत गेंदबाजी के सामने साउथ अफ्रीकन बल्लेबाजों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में कप्तान एल्गर (Dean Elgar) पर टीम को एक अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी रहेगी. उनके पार्टनर के रूप में बल्लेबाज एडेन मारक्रम (Aiden Markram) मौजूद रहेंगे.

Also Read: पाकिस्तानी अभिनेत्री बनना चाहती हैं जेम्स नीशम के बच्चे की माँ, ट्विटर पर मिला शादी का ऑफर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments