Wednesday, July 6, 2022
HomeCricket Newsविराट की कप्तानी छोड़ने पर पाकिस्तान से आया बड़ा बयान, कहा- गांगुली...

विराट की कप्तानी छोड़ने पर पाकिस्तान से आया बड़ा बयान, कहा- गांगुली के साथ चल रही विवाद है इसका मुख्य कारण

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेले गए 3 मैचो की टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद शनिवार को विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया. विराट ने टी20 की कप्तानी पहले ही छोड़ दी थी.

वही साउथ अफ्रीका का दौरा शुरू होने से पहले उनसे वनडे की कप्तानी भी वापस ले ली गयी थी. बीसीसीआई (BCCI) के इस फैसले के ऊपर काफी ज्यादा विवाद भी हुआ था. विराट की टेस्ट की कप्तानी छोड़ने के पीछे भी लोग बोर्ड को जिम्मेदार ठहरा रहे है. इस कड़ी में एक और नया नाम पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज राशिद लतीफ़ (Rashid Latif) का जुड़ गया है.

बीसीसीआई की योजनाओं पर फिरा पानी

विराट कोहली(Virat Kohli) के भारत की टेस्ट टीम के कप्तान के पद से इस्तीफ़ा देने के फैसले से कई लोग हैरान है. रोहित के टी20 और वनडे कप्तान बनाए जाने और कोहली के टेस्ट कप्तान रहने के बाद ये कयास लगाए जा रहे थे कि इन फॉर्मेट के अलग-अलग कप्तान बनाने का चलन भारतीय क्रिकेट में लागू होने जा रहा है, लेकिन कोहली के फैसले ने उन योजनाओं को रद्द कर दिया है.

कोहली के बयान से ये साफ़ लग रहा है कि, यह उनका अपना फैसला है. लेकिन फिर भी कई लोगो को लगता है कि, यह बोर्ड के द्वारा बनाए गए विवाद का नतीजा है. पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज राशिद लतीफ़ (Rashid Latif) का भी कुछ ऐसा ही मानना है.

यह दो दिग्गजों के बीच की लड़ाई है: राशिद लतीफ़

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर राशिद लतीफ़ (Rasahid Latif) के मुताबिक, विराट कोहली (Virat Kohli) और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के बीच चल रही तनाव ही विराट की कप्तानी छोड़ने के पीछे का कारण है. राशिद लतीफ ने ‘कॉट बिहाइंड’ पर एक वीडियो में कहा,

Rashid Latif
Rashid Latif

ऐसा होने का असली कारण यह है कि आपका बोर्ड के साथ झगड़ा है. विराट चाहे कुछ भी कहें कि यह उनका फैसला है या सौरव गांगुली क्या ट्वीट करते हैं, इससे कोई फर्क नही पड़ता. यह दो दिग्गजों की लड़ाई है.

विराट और बोर्ड के बीच नही बन रही अब बात

विराट (Virat Kohli) ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टी20 की कप्तानी की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था. उसके बाद साउथ अफ्रीका दौरे से पहले उनसे वनडे की भी कप्तानी छीन ली गई थी. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) ने कहा था कि विराट को मैंने टी20 कप्तानी छोड़ने से मना किया था और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को वनडे की कप्तानी सौंपने से पहले उनसे बात की गई थी. विराट ने उसके कुछ दिनों बाद विराट ने एक वर्चुअल प्रेस कॉंफ़्रेंस के दौरान इन बातों को पूरी तरह से नकार दिया था. जिसके बाद इस मामले को लेकर काफी विवाद हुआ था.

Also Read: टीम इंडिया के ये 3 युवा भारतीय खिलाड़ी कर सकते हैं इस साल शादी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments