Saturday, December 10, 2022
HomeCricket NewsSri Lanka tour of India 2022IND vs SL: वेस्टइंडीज के बाद श्रीलंका भी फंसी रोहित शर्मा के...

IND vs SL: वेस्टइंडीज के बाद श्रीलंका भी फंसी रोहित शर्मा के जाल मे, टीम इंडिया ने बनाई 1-0 की बढ़त

IND vs SL 1st T20 22: भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम मे खेला गया. भारतीय टीम ने श्रीलंका को 62 रनो के विशाल अंतर से हराकर सीरीज़ मे 1-0 की बढ़त बना ली. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 199 रनो का पहाड़ सा लक्ष्य खड़ा किया , जवाब मे श्रीलंकन टीम 137 रनो तक ही पहुँच पाई. टी20 क्रिकेट मे टीम इंडिया की यह लगातार दसवीं जीत है. वनडे और टी20 दोनो सीरीज़ मे वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ करने के बाद अब रोहित शर्मा की नजर 26 फरवरी को धर्मशाला मे खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच मे जीत हासिल कर इस सीरीज़ पर भी कब्जा करना चाहेंगे. वही, सीरीज़ का तीसरा और आखिरी मुकाबला 27 फरवरी का धर्मशाला मे ही खेला जाएगा.

श्रीलंका ने जीता टॉस, टीम इंडिया को मिला बल्लेबाजी का न्योता

IND vs SL: 3 मैचों की टी20 सीरीज़ के पहले मुकाबले मे टॉस की बाजी श्रीलंका के कप्तान दासुन शनका ने जीती और ओस की स्थिति को ध्यान मे रखते हुए भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. आज के इस मैच मे भारतीय टीम मे पिछले मैच की प्लेइंग-11 मे कई बदलाव देखने को मिला. रविंद्र जड़ेजा, संजू सैमसन, और जसप्रीत बुमराह की टीम मे वापसी हुई. वही, दीपक हूड्डा को इस मैच मे उनका T20 इंटरनैशनल मे डेब्यू करने का मौका दिया गया.

इशान किशन ने भारतीय पारी को पहुंचाया 199 रनो तक

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर ने केवल 2 विकेट खोकर 199 रनो का विशालस्कोर खड़ा किया. वेस्टइंडीज के खिलाफ रन बनाने के लिए जूझ रहे युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने फॉर्म मे वापसी करते हुए केवल 56 गेंदों पर 10 चौके और 3 छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 89 रन बनाए. ईशान ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 111 रन जोड़े.

रोहित ने 42 रनो की पारी खेली. इसी के साथ अब वो टी20 इंटरनेशनल मे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित को इस मामले मे न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ने के लिए 37 रनो की जरूरत थी. रोहित के बाद नंबर-3 पर खेलने आए श्रेयस् अय्यर ने मिले मौके का फ़ायदा उठाते हुए 28 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 57 रनो की अर्धशतकीय पारी खेल भारतीय टीम को एक बड़े टोटल तक पहुंचा दिया.

62 रनो के बड़े अंतर से हारी श्रीलंका

200 रनो के पहाड़ सा लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की पारी भारतीय टीम की मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के सामने शुरुआत मे ही बिखर गई. पारी की शुरूआत विकेट के साथ हुई. भुवनेश्वर कुमार ने पहली ही गेंद पर पथुम निशंका को क्लीन बोल्ड कर दिया.

श्रीलंका के लिए चरित असालंका एक छोर पर वन मैन आर्मी की तरह लड़ते रहे. वही, दूसरे छोर पर बल्लेबाजों का आना जाना लगा रहा. और अंत मे श्रीलंका की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 137 रनो के स्कोर तक ही पहुँच पाई. और, मुकाबले को 62 रनो के बड़े अंतर से गवां बैठी. असलंका ने शानदार 53 रन बनाए. अंत मे चमीरा ने भी 14 गेंदों पर 24 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए भुवनेश्वर कुमार और वेंकटेश अय्यर ने 2-2 विकेट चटकाए.

Also Read: IND vs WI टी20 सीरीज़ मे लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी, टीम इंडिया ने हासिल उपलब्धियां, वेस्टइंडीज के हाथ लगी निराशा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments