Monday, July 4, 2022
HomeCricket NewsSri Lanka tour of India 2022जसप्रीत बुमराह ने हासिल की बेहद खास उपलब्धि, कपिल देव के रिकॉर्ड...

जसप्रीत बुमराह ने हासिल की बेहद खास उपलब्धि, कपिल देव के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए चाहिए बस…..

IND vs SL 2022: भारत और श्रीलंका के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भी गेंदबाजों ने अपना जोर दिखाया. भारतीय टीम की शानदार गेंदबाजी के आगे श्रीलंका की पूरी टीम बेबस नजर आई. जिसके कारण उनकी पूरी टीम पहली पारी मे 109 रनो के स्कोर पर ही ढेर हो गई. टीम इंडिया के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने सबसे अच्छी गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर की अपनी गेंदबाजी के दौरान 4 मैडेन सहित केवल 24 रन खर्च करते हुए 5 विकेट हासिल किए. इसी के साथ बुमराह (Jasprit Bumrah) ने टेस्ट क्रिकेट में एक और बड़ी उपलब्धि को अपने नाम कर ली है.

घरेलू मैदान पर पहली बार खोला पंजा

IND vs SL: बुमराह ने अपने घरेलू मैदान पर एक पारी मे पांच विकेट लेने का कारनामा पहली बार किया है.बुमराह ने अपने टेस्ट करियर में अब तक आठवीं बार 5 या उससे ज्यादा विकेट झोली मे डाली है. यह कारनामा वह वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो-दो बार जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बार कर चुका है. भारतीय टीम मे एक पारी मे सबसे ज्यादा बार 5 विकेट लेने का कारनामा करने वाले भारतीय गेंदबाजों की लिस्ट मे बुमराह से आगे अब केवल महान आलराउंडर कपिल देव ही है . भारतीय पेसर ने इसके साथ टेस्ट क्रिकेट में अपने 300 विकेट भी पूरे कर लिए हैं। उन्होंने 29 टेस्ट मैचों में आठवीं बार पांच या उससे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं।

श्रीलंका के खिलाफ Jasprit Bumrah का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन

बुमराह का यह रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन श्रीलंका के खिलाफ किसी भी भारतीय गेंदबाजों के द्वारा किया गया सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है.इससे पहले यह रिकॉर्ड इशांत शर्मा के नाम था. उन्होंने साल 2015 में कोलंबो के मैदान पर 54 रन खर्च कर पांच विकेट चटकाए थे. बुमराह (Jasprit Bumrah) की शानदार गेंदबाजी का नजारा ऐसा था कि श्रीलंका की पूरी टीम पहली पारी मे 109 रनों के स्कोर पर ही ढेर हो गई. भारत के खिलाफ श्रीलंका का यह दूसरा सबसे न्यूनतम स्कोर है। इससे पहले साल 1990 में चंडीगढ़ में श्रीलंकन टीम 89 रन ही बना पाई थी.

Also Read: ऑस्ट्रेलियन टीम ने मेजबान न्यूजीलैंड को हरा अंकतालिका मे किया उलटफेर, भारतीय टीम को हुआ नुकसान

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments