Monday, September 26, 2022
HomeCricket NewsSri Lanka tour of India 2022भारत और श्रीलंका के बीच खेली जाने वाली सीरीज़ के तय कार्यक्रम...

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जाने वाली सीरीज़ के तय कार्यक्रम मे हुआ बदलाव, मोहाली मे अपना 100वां टेस्ट खेलेंगे किंग कोहली

IND vs SL 2022: वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी लिमिटेड ओवर की सीरीज़ के तुरंत बाद टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ एक और घरेलू सीरीज़ मे हिस्सा लेना है. जिसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (Board of Control for Cricket in India) ने मंगलवार को पहले से तय कार्यक्रम में बदलाव की घोषणा कर दी. अब टीम इंडिया पहले 3 मैचों की टी 20 सीरीज़ खेली. उसके बाद 2 टेस्ट मुकाबले खेले जाएंगे.

बीसीसीआई ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा, “लखनऊ अब पहले टी 20 इंटरनेशनल मैच की मेजबानी करेगा, जबकि अगले दो मैच धर्मशाला में खेले जाएंगे . टेस्ट सीरीज़ की शुरुआत 4 फरवरी से मोहाली मे होगा. यह मैच पूर्व कप्तान विराट कोहली का 100वां टेस्ट मैच होगा. दूसरा टेस्ट मैच 12 मार्च को गुलाबी गेंद से डे-नाइट खेला जाएगा.

तय कार्यक्रम मे किए गए बदलाव

भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज़ के दोनों टेस्ट मैच आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप, 2021-23 का हिस्सा होंगे. उससे पहले दोनो टीमें 24 फरवरी से शुरू हो रही 3 मैचों की टी 20 सीरीज़ एक दूसरे का सामना करेगी.

पहला टेस्ट अब चार से आठ मार्च तक मोहाली में खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट 12 से 16 मार्च तक बेंगलुरू में खेला जाएगा. इससे पहले श्रीलंका को 25 फरवरी से बेंगलुरु में पहला टेस्ट मैच खेलना था. जिसके बाद श्रीलंका बोर्ड ने बीसीसीआई से अपील किया कि, पहले t20 सीरीज़ का आयोजन कराया जाए, क्योंकि श्रीलंका की टी 20 टीम अभी ऑस्ट्रेलिया मे है, और इससे उन्हे बायो- बबल मे आसानी होती. जिसके बाद बीसीसीआई ने कार्यक्रम मे बदलाव किया. दूसरी ओर, मंगलवार को संशोधित कार्यक्रम की घोषणा से पहले टी 20 इंटरनेशनल मैच 13 मार्च से शुरू होने वाले थे.

श्रीलंका के भारत दौरे का नया कार्यक्रम: 

टी 20 सीरीज-

पहला टी 20 मैच: 24 फरवरी, लखनऊ

दूसरा टी 20 मैच: 26 फरवरी, धर्मशाला

तीसरा टी 20: 27 फरवरी, धर्मशाला

टेस्ट सीरीज-

पहला टेस्ट: 4-8 मार्च, मोहाली

दूसरा टेस्ट: 12-16 मार्च, बेंगलुरु

बुधवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 सीरीज़ खेलेगी भारतीय टीम

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 16 फरवरी से तीन टी 20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी। सीरीज के सभी मुकाबले कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जाएंगे। हाल ही में भारत ने अहमदाबाद नरेंद्र मोदी स्टेडिमय में खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज में भारत को 3-0 से हराया था। भारत ने लगातार 11वीं बार द्वीपक्षीय सीरीज में विंडीज को हराया था, जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है

Also Read: IND vs SL: रोहित शर्मा को सौंपी गई टेस्ट टीम की कप्तानी, विराट कोहली हुए टीम से बाहर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments