Thursday, June 30, 2022
HomeCricket NewsSri Lanka tour of India 2022विराट कोहली की खराब फॉर्म बनी कप्तान रोहित के लिए चिंता का...

विराट कोहली की खराब फॉर्म बनी कप्तान रोहित के लिए चिंता का सबब, जल्द ले सकते हैं कूछ कड़े फैसले

IND vs SL Virat Kohli Form: वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड को चारों खाने चित करने के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी मे भारतीय युवा टीम ने 3 मैचों की टी 20 सीरीज़ मे श्रीलंका का भी 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया. टीम इंडिया की टी20 सीरीज़ मे यह लगातार तीसरी क्लीन स्वीप की जीत है. इसी के साथ भारतीय टीम ने टी20 इंटरनेशनल मे अफगानिस्तान के लगातार 12 जीत के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है. एकतरफ रोहित की कप्तानी सभी खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे है. वही टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली की खराब फॉर्म कप्तान रोहित और टीम मैनेजमेंट गहरे चिंता मे हैं.

विराट कोहली की खराब फॉर्म से चिंता मे है टीम मैनेजमेंट

भारतीय (Team India) पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मे शतक लगाए 2 सालों से उपर का समय हो चूका है . इस दौरान विराट ने रन तो बनाए है लेकिन वो शतक के आंकड़े को नही छु पाए है. लेकिन, पिछले कुछ सीरीज़ मे उनके प्रदर्शन पर नजर डाली जाए तो कोहली रन बनाने के लिए पूरी तरह से जूझ रहे हैं. श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम का मौका मिलने से पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में विराट का प्रदर्शन कुछ खास नही रहा था.

3 मैचों की वनडे सीरीज में केवल विराट कोहली 26 रन ही बना सके. इस दौरान एक बार तो वो खाता भी नही खोल पाए थे. टी20 सीरीज के पहले मैच में भी विराट कोहली 17 रन बनाकर आउट हो गए थे. हालांकि दूसरे मैच मे उन्होंने अर्धशतक जमाया था. ऐसे मे टीम को 4 मार्च से शुरू हो रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज़ मे विराट से दमदार वापसी की उम्मीद रहेगी. मोहाली मे खेला जाने वाला पहला टेस्ट मैच विराट का 100वां टेस्ट मैच होगा. ऐसे मे विराट इस खास मैच को और भी खास बनाना चाहेंगे.

श्रेयस अय्यर ने उठाया मौके का फ़ायदा

विराट कोहली (Virat Kohli) की गैरमौजुदिगी में टीम इंडिया ने उनकी जगह नंबर-3 पर आजमाया. अपनी आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल के लिए भी वो नंबर-3 पर ही खेलते आए है. हालांकि इस बार की नीलामी मे उन्हे कोलकाता ने अपने साथ शामिल कर अपनी टीम का कप्तान बनाया है. अय्यर ने मिले इस मौके का भरपूर फ़ायदा उठाया और सीरीज के 3 मुकाबलें में कुल 204 रन बनाए. अय्यर की बल्लेबाजी की सबसे बात ये रही कि, श्रीलंकन गेंदबाज उन्हें एक भी बार आउट नहीं कर पाए. अय्यर ने इस सीरीज के पहले मैच 57 दूसरे मैच में 44 गेंदों पर 74 और तीसरे मे 45 गेंदों पर 73 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली

Virat Kohli के ख़ास रिकॉर्ड को किया अपने नाम

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने इस सीरीज में केवल विराट के जगह पर बल्लेबाजी नही की, बल्कि उनके एक खास रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लिया. अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर अब अय्यर तीन मैचों की टी20 सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था. उन्होंने साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 199 रन बनाए थे.

फिर 2019 मे वेस्टइंडीज के खिलाफ इतने ही मैचों मे किंग कोहली ने 183 रन बनाए थे. हालांकि इस सीरीज के दौरान अय्यर ने अपने प्रदर्शन से जिस तरह प्रभावित किया है ऐसे में अगर कोहली जल्द से जल्द फॉर्म में वापसी नहीं करते हैं तो टीम (Team India) से उनका पता भी कट सकता है

Also Read: IPL 2022 मे मयंक अग्रवाल होंगे पंजाब किंग्स के कप्तान, टीम की दिशा पलटने की रहेगी कोशिश

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments