Tuesday, July 5, 2022
HomeCricket NewsSri Lanka tour of India 2022विराट कोहली के पास अपने 100वें टेस्ट मैच मे रहेगा कई माईल्सटोन...

विराट कोहली के पास अपने 100वें टेस्ट मैच मे रहेगा कई माईल्सटोन को पूरा करने का मौका, दर्शक बनेंगे गवाही

IND vs SL Test Series 2022: भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच 4 मार्च से मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम मे खेला जाएगा. इस मैदान का इतिहास भारतीय टीम और भारतीय खिलाड़ियों के लिए काफी शानदार रहा है. साल 2011 के वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मे पाकिस्तान को हराना हो या फिर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले भारतीय टीम के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना हो. अब एक बार फिर से यह स्टेडियम एक ऐतिहासिक लम्हे की गवाह बनने जा रहा है. और इस ऐतिहासिक लम्हें को अपनी यादों मे कैद करने के लिए राज्य सरकार ने 50℅ दर्शकों को स्टेडियम मे अंदर आने की अनुमति दे दी है.

टेस्ट क्रिकेट मे पूरे होंगे 100 मैच

IND vs SL 2022: श्रीलंका के खिलाफ टी 20 सीरीज़ मे आराम करने के बाद विराट कोहली 4 मार्च से शुरू हो रही 2 टेस्ट मैच की सीरीज़ मे वापसी के लिए तैयार है. पहले मैच मे मोहाली मे विराट कोहली जब भारतीय टीम के साथ मैदान पर उतरेंगे तो वे भारत के लिए 100वां टेस्ट मैच खेलने वाले 12वें खिलाड़ी बन जाएंगे। इस मामले में वे पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के 99 टेस्ट से आगे निकल जाएंगे. अपने इस ऐतिहासिक मैच मे दाएं हाथ के इस दिग्गज बल्लेबाज के पास और भी कई बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम करने का मौका रहेगा. मोहाली को इतिहास को देखते हुए इसकी संभावना भी काफी ज्यादा है.

8 हजार टेस्ट रन के बेहद करीब है किंग कोहली

दरअसल, मोहाली में विराट कोहली के पास अपने 100वें टेस्ट मैच मे एक माईल्सटोन को पूरा करने का मौका रहेगा. दरअसल टेस्ट क्रिकेट में अपने 8 हजार पूरा करने से कोहली सिर्फ 38 रन दूर हैं. वे ऐसा करने वाले दुनिया के 31वें और भारत के छठवें बल्लेबाज बन जाएंगे. उनसे पहले यह कारनामा केवल सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग ही कर पाए हैं। विराट की नजर उस शतकीय पारी के उपर भी रहेगी। जिसका 2 सालों से भी ज्यादा समय से इंतजार किया जा रहा है. विराट के नाम फिल्हाल 70 शतक है. एक शतक लगाते ही विराट, रिकी पोंटिंग के शतक के रिकॉर्ड को बराबर कर लेंगे.

Also Read: विराट कोहली ने आज ही के दिन मलेशिया की धरती पर रचा था इतिहास, टीम इंडिया को दिलाई थी दूसरी ट्रॉफी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments