Thursday, June 30, 2022
HomeCricket NewsWest Indies tour of India 2022IND vs WI: वनडे सीरीज़ टी 20 सीरीज़ के पहले मैच का...

IND vs WI: वनडे सीरीज़ टी 20 सीरीज़ के पहले मैच का आनंद भी घर से ही उठाना होगा, बाकी बचे मुकाबले के लिए किया जा सकता है पुनर्विचार

IND vs WI: 3 मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप की जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया (Team India) को 3 मैचों की टी 20 सीरीज़ मे भी वेस्टइंडीज को चारो खाने चित करने के किए पूरी तरह से तैयार है. टी 20 सीरीज के तीनों ही मुकाबले कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाएगा. कोरोना के संकट को देखते हुए IND vs WI वनडे सीरीज की ही तरह टी20 सीरीज के पहले मैच में भी दर्शको को स्टेडियम के अन्दर आकर मैच देखने की अनुमति नही दी गयी है. जबकि उम्मीद लगाई जा रही है कि, बीसीसीआई (BCCI) दूसरे और तीसरे मैच के लिये अपने फैसले के उपर पुनर्विचार करेगा.

दुसरे और तीसरे मैच के लिए किया जा रहा है पुनर्विचार

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले जाने वाले टी20 सीरीज के पहले मैच से पहले बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) के अध्यक्ष अविषेक डालमिया (Avishek Dalmia) ने कहा कि बंगाल क्रिकेट संघ ने सीरीज़ के बाकी मैचों में दर्शकों को अनुमति देने के लिये बीसीसीआई से फिर से आग्रह किया गया है. उन्होंने कहा कि बोर्ड से सूचना मिलने के बाद कैब अपने सभी हितधारकों को इस बारे में सूचित कर देगा.

आपको बता दे कि, पहले टी20 मैच में केवल 200 लोग ही स्टेडियम के अंदर आ सकेंगे. जिनमें मैच प्रतिनिधि और प्रायोजकों के प्रतिनिधि शामिल हैं. डालमिया ने कहा कि बीसीसीआई ने प्रायोजकों और मैच प्रतिनिधियों के लिये केवल ऊपरी ‘टियर’ और अतिथियों के बॉक्स खोलने की अनुमति दी है.

ममता बनर्जी ने 75% दर्शकों को दी थी अनुमति

बंगला मे ममता बनर्जी की राज्य सरकार ने IND vs WI टी20 सीरीज के लिए 75% दर्शकों को स्टेडियम में जाने की अनुमति दी थी. लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) ने कहा कि वह बोर्ड की सुरक्षा को प्राथमिकता देने के दृष्टिकोण के ध्यान मे रखते हुए दर्शको को इस मैच के लिए अनुमति नही दे सकते हैं. डालमिया ने इसके बाद बोर्ड से प्रशंसकों को अगले दोनो मैचों के लिए अनुमति देने की गुजारिश की है. पिछले साल जब इस मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 मुकाबला खेला गया था, तब भी 70% दर्शकों को अनुमति दी गयी थी.

Also Read: IPL 2022 की नीलामी मे भारत के अलावा इन विदेशी स्टारों को नही मिला कोई खरीददार, यहाँ देखे पूरी लिस्ट

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments