Friday, December 9, 2022
HomeCricket NewsWest Indies tour of India 2022आईपीएल से लेकर घरेलू क्रिकेट मे पिटने के बाद टीम इंडिया के...

आईपीएल से लेकर घरेलू क्रिकेट मे पिटने के बाद टीम इंडिया के लिए कैसे “प्रसिद्ध” हो गए कृष्णा, जानिए पूरी कहानी

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच बुधवार को खेले गए 3 मैचों की वनडे सीरीज़ के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) वेस्टइंडीज को एक लो-स्कोरिंग मैच में 44 रन से हराने में सफल रहा. इस मैच मे टीम इंडिया की जीत के हीरो युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा रहे. इसी के साथ भारतीय टीम ने 2-0 की अजय बढ़त बना सीरीज़ को अपने नाम कर लिया है. प्रसिद्ध (Prasidh Krishna) ने इस मैच में 9 ओवर की अपनी गेंदबाजी में 3 मेडेन डाले और केवल 12 रन खर्च कर 4 विकेट चटकाए. इस शानदार गेंदबाजी के लिए वो प्लेयर ऑफ द मैच भी चूने गए.

पिछले कुछ महीने मे काफी खराब रहा था प्रदर्शन

इस शानदार प्रदर्शन से पहले प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने साउथ अफ्रीका दौरे पर खेले गए आखिरी वनडे मुकाबले में भी अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया था. लेकिन उससे पहले पिछला कुछ महीना उनके लिए ख़ास नहीं रहा था. इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल अपने डेब्यू वनडे इंटरनेशनल मैच में 4 विकेट लेने के बाद वो कोलकाता के लिए आईपीएल मे खेले .

लेकिन इस दौरान उनका प्रदर्शन काफी औसत दर्जे का रहा. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ मैच में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने उनके एक ही ओवर मे 27 रन ठोक दिए थे. जिसके बाद उन्हे बाकी के बचे हुए मैचों मे खेलने का मौका नही मिला.

घरेलू टूर्नामेंट में नजर आए थे बेअसर

प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने आईपीएल के बाद घरेलू क्रिकेट मे विजय हजारे ट्राफी (Vijay hazare Trophy) और सैयद मुश्ताक अली ट्राफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में कर्नाटक का प्रतिनिधित्व किया. लेकिन यहां भी वो बिल्कुल लय मे नजर नही आए. पूरे सीजन मे उनके नाम केवल 6 विकेट ही आए. लेकिन भारतीय चयनकर्ताओं ने इस खराब प्रदर्शन के बावजूद उनके ऊपर अपना विश्वास बनाए रखा और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए उन्हे टीम मे शामिल किया.

उसके पास दो- तीन ऐसी चीजे है. जो किसी और के पास नहीं हैं. हाइट की वजह से उनका रिलीज पॉइंट भी काफी शानदार है, उनके पास अच्छी खासी गति भी है. जिसके दम पर वो पिच से काफी अच्छी उछाल प्राप्त करने मे भी सफल रहते है. जो कि, वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में साफ़-साफ़ देखने को मिला.

फिटनेस के उपर किया है काफी काम

आईपीएल और घरेलु मैचो में खराब प्रदर्शन के बाद प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने पिछले 6 महीनों में अपनी फिटनेस मे सुधार करने के लिए काफी मेहनत की है. इस दौरान उनकी गेंदबाजी के उपर टीम इंडिया के बॉलिंग कोच भरत अरुण (Bharat Arun) ने भी काफी काम किया. अरुण की सलाह पर कृष्णा ने अपने गेंदबाजी एक्शन में भी थोड़ा बदलाव किया.

आईपीएल में प्रसिद्ध के टीममेट रह चूके पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने फिटनेस को लेकर उनके द्वारा किए गए मेहनत की काफी तारीफ की . हरभजन ने यह बात कल के मैच में कमेंट्री के दौरान कही.

Also Read: पाकिस्तान के खिलाफ जीत के लिए लता दी ने रखा था उपवास, धोनी को भी करती थी काफी पसंद

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments