Saturday, December 10, 2022
HomeCricket Newsऐतिहासिक वनडे मैच मे दर्शको को नही मिली मंजूरी, जानिए टी20 सीरीज़...

ऐतिहासिक वनडे मैच मे दर्शको को नही मिली मंजूरी, जानिए टी20 सीरीज़ के लिए क्या है शर्ते

IND vs WI 2022: साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट और वनडे सीरीज़ मे मिली शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया (Team India) अब वेस्टइंडीज के खिलाफ (IND vs WI) लिमिटेड ओवर की घरेलू सीरीज मे वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार है. दौरे की शुरुआत 6 फरवरी से वनडे मैच के साथ होगी. वनडे सीरीज के तीनो मैच अहमदाबाद मोदी स्टेडियम (Modi Stadium) में खेले जाएंगे. वनडे सीरीज़ के अलावा 3 मैचों की टी 20 सीरीज़ भी खेली जानी है.अब वनडे सीरीज़ मे दर्शको की उपस्थिति को लेकर गुजरात क्रिकेट संघ (JCA) ने एक महत्वपूर्ण और बड़ी घोषणा की है.

बंद दरवाजों के पीछे खेली जाएगी वनडे सीरीज़

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज का पहला मैच 6 फरवरी से अहमदाबाद के मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे. दूसरा मुकाबला 9 फरवरी, वहीं तीसरा और आखिरी मुकाबला 11 फरवरी को खेला जाएगा. उससे पहले गुजरात क्रिकेट संघ (JCA) ने मंगलवार को इस बात की घोषणा की है कि, वनडे सीरीज के तीनो मुकाबले बंद दरवाजों के पीछे खेले जाएंगे. दर्शकों को स्टेडियम के अन्दर आने की अनुमति नहीं होगी. जीसीए ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा,

मौजूदा स्थिति को देखते हुए सभी मैच बंद दरवाजों के पीछे खेले जाएंगे. Humney वेस्टइंडीज टूर ऑफ इंडिया वनडे सीरीज 2022 की मेजबानी के लिए सारी तैयारी पूरी कर ली है. 6 फरवरी को पहला वनडे एक बहुत ही खास और ऐतिहासिक मैच होने वाला है. क्योंकि टीम इंडिया का यह 1000वां वनडे मैच होगा. यह उपलब्धि हासिल करने वाली भारतीय टीम दुनिया की पहली क्रिकेट टीम होगी.

टी20 सीरीज मे है दर्शको को अनुमति

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 3 वनडे मैचो के अलावा 3 टी20 मैच भी खेले जाने हैं. टी20 सीरीज का आयोजन कोलकाता के एतिहासिक ईडन गार्डेन्स स्टेडियम (Eden Gardens Stadium) में होगा. जिसके लिए पश्चिम बंगाल सरकार ने 75 प्रतिशत दर्शकों की उपस्थिति को मंजूरी दी थी. बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अविषेक डालमिया (Avishek Dalmia) ने अपने एक बयान में कहा,

हम माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee), मुख्य सचिव और पश्चिम बंगाल सरकार का आभार व्यक्त करते हैं कि उन्होंने खेल गतिविधियों को फिर से शुरू करने की घोषणा की और साथ ही दर्शकों की 75 प्रतिशत क्षमता को स्टेडियम में वापस लाने की अनुमति दी.

Also Read: IPL 2022 AUCTION से जुड़ी बड़ी जानकारी आई सामने, कुल खिलाड़ियों से लेकर विदेशी खिलाड़ी की संख्या हुई तय

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments