Wednesday, July 6, 2022
HomeCricket Newsभारतीय क्रिकेट मे फिर से होगी फैव-4 की वापसी, सेलेक्शन कमिटी मे...

भारतीय क्रिकेट मे फिर से होगी फैव-4 की वापसी, सेलेक्शन कमिटी मे शामिल होने वाले है क्रिकेट के भगवान

Indian Cricket: दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक और क्रिकेट के भगवान के नाम पहचाने जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। तेंदुलकर के साथ फैव-4 का हिस्सा रह चूके सौरव गांगुली (Sourav Ganguly), राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) फिलहाल भारतीय क्रिकेट से जुड़े हुए है. मौजूदा समय में गांगुली, बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं तो वहीं द्रविड़ (Rahul Dravid) को हाल में टीम इंडिया का हेड कोच बनाया गया है। उन दोनों के अलावा लक्ष्मण (VVS Laxman) को नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख की जिम्मेदारी दी गयी है. अब केवल तेंदुलकर ही बचे हुए हैं, जिन्हें बीसीसीआई में अबतक कोई जिम्मेदारी नहीं मिली है. हालांकि अब बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने सचिन के बोर्ड के साथ जुड़ने को लेकर बड़े संकेत दिए हैं.

सेलेक्शन कमिटी मे शामिल हो सकते हैं सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)

द टाइम्स आफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा है कि द्रविड़ (Rahul Dravid) को हेड कोच और लक्ष्मण (VVS Laxman) को एनसीए हेड (NCA Head) की जिम्मेदारी देने के बाद तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को भी बोर्ड में कोई रोल दिया जा सकता है.

इससे पहले सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भी इस बात के संकेत दिए थे. शाह ने कहा है कि वह इसके लिए ‘क्रिकेट के भगवान’ को मनाने की कोशिश कर रहे हैं. रिपोर्ट की माने तो सचिन को सेलेक्शन कमिटी में एक बड़ी भूमिका दी जा सकती है. हालांकि, सचिन ने इस बारे में अबतक कोई बयान नही दिया है.

लेकिन खबरों में कहा गया है कि बीसीसीआई सचिव भारत के महान बल्लेबाज को मनाने का प्रयास मे लगे हुए हैं.

बीसीसीआई अध्यक्ष का पद संभालने वाले दूसरे कप्तान है गांगुली (Sourav Ganguly)

पूर्व कप्तान गांगुली ने 2019 में बीसीसीआई के 39वें अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला था. उनसे पहले सी के खन्ना बीसीसीआई के अध्यक्ष थे. उन्होंने 2017 से 2019 तक इस पद को संभाला था। जबकि इससे पहले अनुराग ठाकुर इस पद को संभाल रहे थे।

गांगुली टीम इंडिया के दूसरे ऐसे कप्तान हैं जिन्हें बीसीसीआई के अध्यक्ष की बड़ी जिम्मेदारी संभालने का मौका मिला है. उनसे पहले विजयनगर के महाराज कुमार पहले ऐसे कप्तान थे जिन्हें इस पद की जिम्मेदारी सौंपी गई थी.

गांगुली (Sourav Ganguly) के बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष बनने पर सचिन (Sachin Tendulkar) ने भी उन्हें बधाई दी थी. बधाई देते हुए उन्होंने कहा था, ‘उन्होंने जिस तरह से अपनी क्रिकेट खेली, उन्होंने जिस तरह से देश की सेवा की, मुझे इसमें कोई संदेह नहीं कि वह (बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर) उसी तरह की क्षमता, लगन और फोकस के साथ अपनी इस भूमिका को भी शानदार तरीके से निभायेंगे.

Also Read: IPL 2022: मुंबई ने किया किनारा तो अहमदाबाद ने दिखाया हार्दिक पंड्या पर भरोसा, सौंपने जा रही है कप्तानी की जिम्मेदारी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments