Wednesday, July 6, 2022
HomeCricket Newsऋषभ पंत को ब्रेक देना चाहिए, जब तक वो यह फैसला नही...

ऋषभ पंत को ब्रेक देना चाहिए, जब तक वो यह फैसला नही कर लेते कि, वो टीम के लिए खेलेंगे या खुद के लिए

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पिछले 1-2 सीरी़ज से बिल्कुल आउट ऑफ टच नजर आ रहे है. टीम इंडिया अभी साउथ अफ्रीका के दौरे पर है. इस दौरे पर खेली गयी अभी तक पहले 2 टेस्ट मैचों मे पंत का बल्ला पूरी तरह से शांत रहा है.उन्होंने अभी तक चार पारियों में केवल 59 रन ही बनाए हैं पहले टेस्ट मैच में उन्होंने 8 और 34, वहीं दूसरे टेस्ट मैच में 17 और 0 के स्कोर बनाए थे. जिसके बाद केपटाऊन मे होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले विश्व विजेता टीम का हिस्सा रह चूके पूर्व भारतीय खिलाडी मदन लाल ने पंत को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है.

ऋषभ पंत को परिस्थिति के हिसाब से बल्लेबाजी करनी होगी – मदन लाल

पूर्व भरतीय खिलाड़ी मदन लाल (Madan Lal) के मुताबिक पंत के खराब फॉर्म को देखते हुए उन्हें ब्रेक दे देना चाहिए और उनकी जगह दूसरे विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा को टीम में शामिल करना चाहिए. मदन लाल ने आज तक पर बातचीत के दौरान कहा, ऋषभ पंत को ब्रेक देना चाहिए. आपके पास ऋद्धिमान साहा जैसा खिलाड़ी है जो काफी समझदार बल्लेबाज है, साथ ही बहुत ही अच्छे विकेटकीपर भी हैं. ऋषभ पंत को ये फैसला करना होगा कि वो टेस्ट क्रिकेट में किस तरह से खेलना चाहते हैं. अगर उनके दिमाग में थोड़ा भी शक है तो फिर उन्हें ब्रेक देना ही सही है. वो एक मैच विनर प्लेयर हैं लेकिन इस गैरजिम्मेदारी से बल्लेबाजी नहीं कर सकते हैं. आपको टीम के लिए बल्लेबाजी करनी होगी ना कि खुद के लिए.

सीरी़ज का आखिरी मुकाबला होगा काफी रोमांचक

आपको बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरी़ज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है. सेंचुरियन मे खेले गए पहले मुकाबले मे टीम इंडिया ने 113 रनो से जीत हासिल की थी, वही जोहांसबर्ग मे हुए दूसरे टेस्ट मैच को साउथ अफ्रीका ने 7 विकेट से अपने नाम किया था.

सीरी़ज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 11 जनवरी से केपटाउन मे खेला जाएगा. ऐसे मे इस मैच का काफी रोमांचक होने की उम्मीद है. साउथ अफ्रीका उन चुनिंदा जगहो मे से है, जहाँ टीम इंडिया ने अभी तक टेस्ट सीरी़ज नही जीती है. ऐसे मे भरतीय टीम इस मैच को जीतकर इतिहास रचना चाहेगी.

Also Read: IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के मैच मे हुई सबसे बड़ी लडाई, जब मैदान पर हुई थी गालियों की बौछार

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments