Wednesday, July 6, 2022
HomeCricket Newsटी-20 और वनडे के बाद अब विराट से टेस्ट मे भी छिनेगी...

टी-20 और वनडे के बाद अब विराट से टेस्ट मे भी छिनेगी कप्तानी, इस खिलाड़ी को अगले कप्तान के रूप मे तैयार कर रही है बीसीसीआई

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का बुरा दौर थमने का नाम नही ले रहा है. एक तरफ विराट को बल्लेबाजी मे शतक लगाए 2 सालों से ज्यादा का समय हो चूका है, वहीं अब साउथ अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का सपना भी चकनाचूर हो गया. उससे पहले विराट ने टी-20 क्रिकेट मे कप्तानी छोड़ दिया था वही उसके बाद साउथ अफ्रीका दौरे से पहले उनसे वनडे की कप्तानी भी वापस ले ली गयी थी.और अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज मे हार के बाद विराट की टेस्ट कप्तानी पर भी बड़ा खतरा मंडराने लगा है. सेलेक्टर्स विराट की जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को टेस्ट की कप्तानी सौंपने के तरफ देख सकती है.

इस खिलाड़ी को मिल सकती है कप्तानी की जिम्मेदारी

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज हार के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) की टेस्ट कप्तानी पर भी खतरा मंडरा रहा है. अगर विराट से टेस्ट की कप्तानी वापस ली जाती है तो इसके लिए भी रोहित शर्मा ही सबसे बड़े दावेदार होंगे. लेकिन हर फॉर्मेट मे एक ही कप्तानी मे जाना पसंद नही कर रही है और ऐसे में विराट की जगह अगला कप्तान 29 साल के केएल राहुल (KL Rahul) को बनाया जा सकता है. राहुल ने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम की कप्तानी की थी. राहुल के पास आईपीएल मे कप्तानी करने का अच्छा खासा अनुभव है, वही उन्हे बल्ले से टीम को आगे से लीड करने के लिए भी जाना जाता है.

राहुल (KL Rahul) को काफी पसंद करती है बीसीसीआई

जिस तरह से विराट (Virat Kohli) की गैरमौजदूगी में केएल राहुल ने कप्तानी की, उसने सभी को काफी प्रभावित किया है. वहीं रोहित के वनडे सीरीज से बाहर होने के बाद बीसीसीआई ने केएल राहुल (KL Rahul) को कप्तानी सौंपकर ये साफ कर दिया कि वो टीम की कप्तानी के अगले हकदार है. वहीं रोहित और टेस्ट टीम की कप्तानी के बीच उनकी उम्र एक बड़ा रोड़ा साबित हो रही है , रोहित की उम्र इस वक्त 34 साल है. इस उम्र तक ज्यादातर खिलाड़ी खेल से रिटायरमेंट लेने का प्लान बना लेते हैं. ऐसे में रोहित लंबे समय तक कप्तानी नहीं संभाल पाएंगे और बोर्ड इस तरह का रिस्क नहीं लेना चाहेगा. वहीं बीसीसीआई पहले ही साफ कर चुका है कि अब वो भी बाकि बोर्ड्स की तरह अलग फॉर्मेट मे अलग कप्तान चाहते है

विराट से खफा है बीसीसीआई (BCCI)

विराट कोहली (Virat Kohli) को पहले ही वनडे कप्तानी से बीसीसीआई हटा चुका है. इस फैसले के बाद विराट कोहली और बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली के बीच काफी विवाद भी हुए है. जिससे बीसीसीआई विराट से वैसे भी खफा है. ऐसे में बीसीसीआई को विराट से टेस्ट कप्तानी छीनने का भी एक सुनहरा बहाना मिल गया है.

Also Read: जब टेस्ट क्रिकेट मे बल्लेबाज चले गए थे टी-20 के मोड मे, जड़ दिए थे लगातार इतने छक्के

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments