Saturday, December 10, 2022
HomeAshesAshes 2021-22होबार्ट मे दोनो पारियों मे खाता नही खोल पाए डेविड वार्नर, आईपीएल...

होबार्ट मे दोनो पारियों मे खाता नही खोल पाए डेविड वार्नर, आईपीएल 2022 ऑक्शन से पहले सही नही है संकेत, क्या पड़ेगा कोई प्रभाव?

IPL 2022 Auction: आईपीएल 2021 के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और उनके कप्तान डेविड वार्नर (David Warner) के बीच हुई विवाद काफी चर्चा मे रही थी. फ्रेंचाइजी ने वार्नर (David Warner) से बीच टूर्नामेंट मे कप्तानी वापस लेकर केन विलियमसन (Kane Williamsan) के हाथ मे सौंप दी थी. अंत के मैचों में ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज खिलाड़ी को प्लेइंग-11 से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया था. अब मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) से पहले हैदराबाद ने उन्हें टीम से रिलीज कर दिया.

उस विवाद के बाद वार्नर (David Warner) ने T20 World cup 2021 मे जबरदस्त वापसी की और एशेज सीरीज (Ashes 2021-22) के शुरूआती मुकाबलें में भी काफी रन बनाए.जिसके बाद लोगों ने हैदराबाद फ्रेन्चाईजी के काफी मजे लिए , खबरे आ रही है कि, इसबार के ऑक्शन (IPL 2022 Auction) में वार्नर के उपर काफी बड़ी बोली लग सकती हैं. लेकिन अब जब एशेज सीरीज का आखिरी मैच खेला जा रहा है और ऑक्शन मे केवल 1 महीने बाकी रह गए है तो वार्नर एकबार फिर फॉर्म से आउट ऑफ फॉर्म नजर आने लगे हैं. ऐसे में अब एक सवाल ये भी उठता है कि, क्या उनके इस प्रदर्शन का कोई असर मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Auction) में उनकी नीलामी पर भी पड़ेगा?

फिर से खराब फॉर्म मे नजर आ रहे हैं डेविड वार्नर

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG) के बीच खेली जा रही 5 मैचो की प्रतिष्ठित एशेज सीरीज के पहले 3 मैच को जीतकर ऑस्ट्रेलिया सीरी़ज को अपने नाम कर चूका है. सिडनी में खेला गया चौथा मुकाबला भी इंग्लिश मुश्किल से ही ड्रॉ करवा पायी थी. वही सीरीज का पांचवा और आखिरी मुकाबला होबार्ट में खेला जा रहा है. इस पूरे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के लिए सभी खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया है.

टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) ने भी टी20 वर्ल्ड कप की अपनी फॉर्म को जारी रखते हुए सीरीज के शुरुआत मे शानदार बल्लेबाजी की. लेकिन आखिरी मुकाबले तक आते-आते वार्नर एक बार फिर से अपनी फॉर्म खोते हुए दिखाई दे रहे हैं. होबार्ट में खेले जा रहे आखिरी मैच में वार्नर दोनों पारियों में शून्य के स्कोर पर आउट हो गए. पहली पारी मे वो 26 गेंद खेलने के बाद भी खाता नही खोल पाए थे.. वही सिडनी में खेले गए चौथे मुकाबलें में भी दोनों पारी को मिलाकर वार्नर के बल्ले से केवल 33 रन ही आए थे. ऐसे में अगले महीने होने वाली मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) में उनका ये प्रदर्शन उन्हे भारी नुकसान पहुंचा सकती है.

T20 वर्ल्ड कप के दौरान पुराने फॉर्म मे नजर आए थे वार्नर 

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्ल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) ने आईपीएल 2021 के दौरान फॉर्म को लेकर स्ट्रगल और हैदराबाद फ्रेन्चाईजी के साथ हुई विवादों को पीछे छोड़ते हुए टी20 वर्ल्ड कप 2021 में फॉर्म मे शानदार वापसी की. वार्नर इस मेगा टूर्नामेंट में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम के बाद सबसे ज्यादा रन बनाए. और ऑस्ट्रेलिया को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीताने में एक अहम् योगदान दिया. वार्नर ने अपनी दमदार बल्लेबाजी के दम पर प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट की ट्रॉफी भी अपने नाम की.

वार्नर (David Warner) ने अपनी इस फॉर्म को एशेज सीरीज के शुरूआती मैचो में भी जारी रखा और ब्रिसबेन में खेले गए पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 94 रन बनाए. उसके बाद एडिलेड में खेले गए दुसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भी वार्नर ने 95 रनो की पारी खेली. लेकिन उसके बाद अगले 3 मैच में वो अपनी इस फॉर्म को जारी नहीं रख पाए है. जिसके बाद अब माना जा रहा है कि, मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) में भी उनके दाम पर भी इसका असर देखने को मिल सकता है.

Also Read: ऑस्ट्रेलियन युवा टीम मे यह “चेन्नई एक्स्प्रेस कौन है? जो दोनो हाथो से जानता है गेंदबाजी करना

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments