Thursday, June 30, 2022
HomeIndian Premier LeagueIPL 2022IPL 2022 Auction मे इन 3 विकेटकीपर बल्लेबाजों पर रहेगी सभी टीमों...

IPL 2022 Auction मे इन 3 विकेटकीपर बल्लेबाजों पर रहेगी सभी टीमों की नजर, इस खिलाड़ी पर लगेगी सबसे बड़ी बोली

IPL 2022 Auction: आईपीएल के 15वें सीजन के लिए 2 नयी टीमों के शामिल होने से इस लीग का रोमांच और बढ़ने वाला है. फैन्स को अप्रैल में शुरू होने से पहले इस मेगा इवेंट से पहले जनवरी में होने वाला मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) का भी इंतज़ार है. IPL मेगा ऑक्शन से पहले IPL कमिटी ने पहले से लीग का हिस्सा रही 8 टीमों को अपने 4 खिलाड़ियों को रिटेन (Retain) करने का मौका दिया था. जिसका आखिरी समय 30 नवम्बर का रखा गया था. जिसके बाद कल बीते 30 नवम्बर को सभी टीमों ने अपने रिटेन खिलाड़ियों के नाम साफ़ कर दिए हैं.

मुंबई, कोलकाता, चेन्नई और दिल्ली ने सबसे ज्यादा 4-4 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. तो वही बैंगलोर, राजस्थान और हैदराबाद ने 3-3 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. पंजाब किंग्स ने अपने केवल 2 खिलाड़ियों को ही रिटेन किया है. वहीं दोनों नयी टीमों (IPL New Teams) के पास भी ऑक्शन में उतरने से पहले 3-3 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने का मौका है. जिसकी आखिरी तारीख 25 दिसम्बर है. आईपीएल की सभी टीमें चाहती हैं कि, उनके टीम में एक विकेटकीपर बल्लेबाज ऐसा हो, जो शानदार विकेटकीपिंग के अलावा बल्लेबाजी में भी अपना एक अहम् योगदान दे पाए.

इस बात को ध्यान में रखते हुए चेन्नई ने महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni), दिल्ली ने ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) और राजस्थान ने जोश बटलर (Josh Buttler) के रूप में तीन धाकड़ बल्लेबाज को रिटेन कर लिया हैं. वही बाकी टीम Auction के जरिये इस जगह को भरने की कोशिश करेगी. आज के इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे 5 विकेटकीपर बल्लेबाज के बारे में बताएँगे, जिन्हें IPL 2022 के ऑक्शन में सभी टीमें अपनी टीम में शामिल करने के लिए बड़ा रकम खर्च कर सकती हैं.

1. ईशान किशन

IPL की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians)अपने खिलाड़ी ईशान किशन (Ishan Kishan) को भी रिटेन नहीं कर पायी. आईपीएल (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन के दौरान मुंबई फ्रेंचाईज अपने इस खिलाड़ी को किसी भी कीमत पर वापस अपने टीम में शामिल करना चाहेगी. हालाँकि मुंबई के लिए यह कतई आसान नहीं हैं. आईपीएल (IPL) मेगा ऑक्शन में ईशान किशन (Ishan Kishan) पर कई टीमे दांव खेल सकती हैं. ईशान (Ishan Kishan) बल्लेबाजी में लम्बे-लम्बे छक्के लगाने के अलावा एक शानदार विकेटकीपर भी हैं. खबरों की माने तो लखनऊ की टीम उन्हें IPL 2022 के ऑक्शन से पहले ही अपनी टीम में शामिल करने जा रही हैं.

2. निकोलस पूरन

वेस्टइंडीज के युवा बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को टी20 क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक माना जाता हैं. उनका पिछला आईपीएल (IPL)सीजन काफी बुरा गया था. बाएं हाथ का यह ताबड़तोड़ बल्लेबाज आईपीएल 2021 में 12 मैचो की 11 पारियों में केवल 85 रन ही बना पाया. औसत केवल 7.72 का रहा था.

पाकिस्तान के खिलाफ हाल में हुए T20 सीरीज में पूरन (Nicholas Pooran) ने वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी करते हुए शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया हैं. उनकी टीम सीरीज में 3-0 से हार गयी लेकिन पूरन ने अपनी बल्लेबाजी से काफी चर्चा बटौरी हैं. ऐसे में जनवरी में होने वाले IPL 2022 के मेगा ऑक्शन के दौरान टीमें उन्हें अपने साथ जोड़ने के लिए बड़ी रकम खर्च कर सकती हैं.

3. जॉनी बेयरस्टो

इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) को साल 2019 में सनराईजर्स हैदराबाद (SRH) ने 1.9 करोड़ की कीमत में अपनी टीम में शामिल किया था. उन्होंने उस साल अपनी उपयोगिता साबित करते हुए वार्नर के साथ मिलकर टीम को एक धाकड़ शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी उठायी. उन्होंने उस पूरे सीजन में कुल 445 रन बनाए थे. जिसमे 1 शतकीय पारी शामिल थी. बेयरस्टो (Jonny Bairstow) नीजी कारणों के कारण यूएई में हुए आईपीएल 2021 के दुसरे लेग में हिस्सा नहीं ले पाए थे. वही मेगा ऑक्शन से पहले हैदराबाद ने उन्हें रिटेन बी नहीं किया हैं.

बेयरस्टो के टी20 क्रिकेट के बेहतरीन रिकॉर्ड को देखते हुए IPL 2022 के ऑक्शन के दौरान कई टीमें उनके ऊपर काफी बड़ा रकम खर्च कर सकती हैं. दायें हाथ के इस ताबड़तोड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपने आईपीएल करियर के कुल 28 मुकाबलों में 1038 रन बनाए हैं. औसत 41.52 का रहा है.

Also Read: IND VS SA सीरीज पर कोरोना का कहर लगातार जारी। कभी भी स्वदेश लौट सकती है टीम इंडिया

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments