Saturday, December 10, 2022
HomeIPL TeamsChennai Super Kings (CSK)IPL 2022: महेंद्र सिंह धोनी की फिनिशिंग स्टाइल से प्रभावित हुए पूर्व...

IPL 2022: महेंद्र सिंह धोनी की फिनिशिंग स्टाइल से प्रभावित हुए पूर्व खिलाड़ी, टी 20 वर्ल्ड कप के लिए की वापसी की अपील

IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग के 15 वे सीजन मे गुरुवार को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले मे टीम इंडिया और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) अपने पुराने रंग मे नजर आए. धोनी ने अंत मे केवल 13 गेंद पर नॉटआउट 28 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेल अपनी टीम के लिए मैच को फिनिश किया। दुनिया भर के तमाम दिग्गज खिलाड़ियों ने धोनी (MS Dhoni) की इस फिनिशिंग स्टाइल की तारीफ की है. भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने तो उनसे आगामी टी 20 के लिए संन्यास से वापसी की अपील भी कर दी है.

पूर्व खिलाडियों ने की वापसी की अपील

टी 20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल अक्तूबर- नवंबर महीने मे ऑस्ट्रेलिया मे होना है। पिछले साल युएई मे खेले गए टी 20 वर्ल्ड कप मे बेहद ही निराशाजनक प्रदर्शन के बाद इस साल टीम इंडिया की नजर पिछले 9 सालों से चले आ रहे खिताब के सूखे को समाप्त करने के ऊपर रहेगी. भारतीय टीम ने आखिरी ट्रॉफी धोनी (MS Dhoni) की ही कप्तानी मे साल 2013 के चैंपियन ट्रॉफी के फाईनल मे इंग्लैंड को हराकर जीती थी. ऐसे मे धोनी की इस शानदार पारी के बाद आरपी सिंह के अलावा हरभजन सिंह, सुरेश रैना, इरफान पठान जैसे दिग्गज क्रिकेटरों ने भी उनकी इस पारी की तारीफ की है।

आखिरी ओवर मे धोनी (MS Dhoni) ने दिखाया अपना फिनिशिंग स्टाइल

मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले मे सीएसके को आखिरी चार गेंदों पर जीत के लिए 16 रनों की जरूरत थी और स्ट्राइक पर मौजूद दुनिया के सबसे बड़े फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने गेंदबाज जयदेव उनाद्कट के लगातार चार गेंदों पर 6, 4, 2, 4 रन बनाकर जीत सीएसके की झोली मे डाल दी । मुंबई इंडियंस के लिए इस सीजन मे यह लागातार सांतवी हार है और इस हार के साथ ही उनकी प्लेऑफ मे पहुंचने की उम्मीद भी लगभग पूरी तरह से समाप्त हो गई है। हालांकि सीएसके के लिए भी राह आसान नहीं है। टीम अपने सात मुकाबलों मे से केवल 2 मुकाबले ही जीत पाई है। ऐसे मे आगे आने वाले सभी मुकाबले उनके लिए करो या मरो जैसा होने वाला है.

Also Read: सौरव गांगुली ने चुनी ऑल-टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन, विराट कोहली को किया नजरअंदाज

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments