Tuesday, July 5, 2022
HomeIPL TeamsChennai Super Kings (CSK)IPL 2022: शतक से तो चूके रुतुराज गायकवाड़ लेकिन बना डाला एक...

IPL 2022: शतक से तो चूके रुतुराज गायकवाड़ लेकिन बना डाला एक खास रिकॉर्ड, मास्टर- ब्लास्टर की करी बराबरी

IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार रात सनराईजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ खेले गए मुकाबले मे चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के स्टार बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) अपने असली रंग मे नजर आए। दाएं हाथ का यह ताबादतोड़ ओपनर भले ही अपने शतक से 1 रन पीछे रह गया हो और 99 रन पर आउट हो गया, लेकिन इसके बावजूद अपनी इस शानदार इस पारी के दौरान उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए । हैदराबाद के खिलाफ गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने फॉर्म मे वापसी करते हुए केवल 57 गेंद में छह चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 99 रनो की शानदार पारी खेली।

सचिन तेंदुलकर के खास रिकॉर्ड की करी बराबरी

आईपीएल 2020 में ऑरेंज कैप पर अपना कब्जा जमाने वाले और टीम को चैंपियन बनाने मे एक अहम भूमिका निभाने वाले गायकवाड (Ruturaj Gaikwad) आईपीएल के इस 15 वे सीजन मे अभी तक पूरी तरह बेरंग नजर आए थे, लेकिन हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ उन्होंने सही समय पर फॉर्म मे वापसी करते हुए एक शानदार पारी खेली. इस पारी के दौरान रुतुराज् ने आईपीएल करियर मे अपने 1000 रन भी पूरे कर लिए। इस आंकड़े तक पहुंचने के लिए उन्हे 31 पारियों का सहारा लेना पड़ा । इसी के साथ उन्होंने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली। मास्टर-ब्लास्टर ने भी 31 मैच में ही अपने हजार आईपीएल रन पूरे किए थे। दोनों के बाद सुरेश रैना का नंबर आता है, जिन्हे इस उपलब्धि को पूरे करने मे कुल 34 पारियां लगी थी।

पहले विकेट के लिए निभाई इस सीजन की सबसे बड़ी साझेदारी

मैच मे टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई (Chennai Super Kings) को टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़  (Ruturaj Gaikwad) और डेवोन कॉन्वे ने मिलकर एक रिकॉर्डतोड़ शुरुआत दिलाई. दोनों की आक्रामक पारियों के दम पर चेन्नई सुपरकिंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट खोकर 202 रनो का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया । गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के साथ ओपनिग करने आए न्यूजीलैंड के डेवॉन कॉन्वे ने भी दूसरे छोड़ से तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 55 गेंद में आठ चौकों और चार छक्के की मदद से नाबाद 84 रन बनाए। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 182 रन जोड़े। यह किसी भी विकेट के लिए इस सीजन की सबसे बड़ी साझेदारी भी है। साथ ही आईपीएल के इस मौजुदा सीजन मे चेन्नई (Chennai Super Kings) के द्वारा बनाया गया यह अभी तक का सबसे बड़ा स्कोर है । चेन्नई के लिए इस सीजन मे 9 मुकाबलों मे यह महज तीसरी जीत है।

Also Read: IPL 2022: केएल राहुल तो अपनी मर्जी से चौके छक्के लगाते है, लखनऊ के कप्तान को लेकर पूर्व खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments