Wednesday, July 6, 2022
HomeCricket Newsआईपीएल 2022 मे लगातार तीसरा अर्धशतक जड़ डेविड वॉर्नर ने एक खास...

आईपीएल 2022 मे लगातार तीसरा अर्धशतक जड़ डेविड वॉर्नर ने एक खास रिकॉर्ड को किया अपने नाम, धोनी, विराट सहित कई दिग्गज खिलाड़ी रह गए पीछे

IPL 2022: आईपीएल 2022 मे दिल्ली कैपिटल (Delhi Capitals) के लिए खेल रहे ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने बुधवार को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ खेले गए मुकाबले मे अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए 60 रनो की एक मैच जीताऊ पारी खेली. आईपीएल के 15 वे सीजन मे वॉर्नर (David Warner) का यह लागतार तीसरा अर्धशतक है. इसी के साथ वार्नर ने एक खास रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लिया है. दरअसल अपनी इस शानदार पारी के की बदौलत उन्होंने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ अपने 1000 रन पूरे कर लिए हैं. आईपीएल मे किसी एक टीम के खिलाफ हजार रन बनाने वाले वार्नर केवल दूसरे ही बल्लेबाज है. उनसे पहले यह खास उपलब्धि केवल रोहित शर्मा ही हासिल कर पाए थे.

वार्नर ने पंजाब किंग्स के खिलाफ पूरे किए हजार रन

IPL 2022: वॉर्नर (David Warner) के खाते पंजाब किंग्स (पहले किंग्स इलेवन पंजाब) के खिलाफ अब कुल 22 मैचों में 1005 रन दर्ज हो गए हैं। इस दौरान उन्होंने 142.35 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है. वही, औसत 52.89 का रहा है. बात अगर इस लिस्ट मे पहले स्थान पर मौजूद रोहित की करें तो उन्होंने आईपीएल मे कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 1018 रन बनाए है.

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर भी वॉर्नर (David Warner) का ही नाम आता है, रोहित की ही तरह वॉर्नर (David Warner) को भी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम काफी रास आती है. केकेआर के खिलाफ उन्होंने 976 रन बनाए हैं। वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस लिस्ट मे चौथे नंबर पर आते हैं, जिन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 949 रन बनाए हैं. पांचवें नंबर पर एक और भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन का कब्जा हैं, जिन्होंने सीएसके के खिलाफ कुल 941 आईपीएल रन बनाए हैं।

दिल्ली कैपिटल (Delhi Capitals) ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को एकतरफा अंदाज मे धोया

मैच की बात करे बुधवार को खेले गए मुकाबले मे दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को एकतरफा अंदाज मे हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की पूरी टीम केवल 115 रनो के स्कोर पर ही सिमट गयी। टीम के केवल 4 बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े को छू पाए. जवाब में दिल्ली ने वार्नर और पृथ्वी शॉ के बीच पहले विकेट के लिए हुई ताबड़तोड़ साझेदारी की बदौलत लक्ष्य 11 ओवर से पहले ही महज एक विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। दिल्ली के दोनों ओपनर बल्लेबाज ने मिलकर पॉवर प्ले के 6 ओवर मे ही 81 रन ठोक दिए थे.

Also Read: शादी से पहले ही पिता बन चुके है दुनिया भर के यह 6 क्रिकेट खिलाड़ी, भारतीय दिग्गज का नाम भी है लिस्ट मे शुमार

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments