Saturday, December 10, 2022
HomeCricket NewsIPL 2022: वार्नर की तूफानी बल्लेबाजी और रोवमन पॉवेल के पॉवर के...

IPL 2022: वार्नर की तूफानी बल्लेबाजी और रोवमन पॉवेल के पॉवर के सामने हैदराबाद ने ठेके घुटने, लगाई हार की हैट्रिक

IPL 2022: गुरुवार को मुंबई के बेबोर्न स्टेडियम मे खेले गए IPL 2022 के 50 वे मुकाबले मे दिल्ली कैपिटल (Delhi Capitals) का सामना सन राईजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के साथ हुआ. दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वार्नर (David Warner) और रोवमन पॉवेल की तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत 207 रन बनाए. जवाब मे हैदराबाद की टीम 186 रनो तक ही पहुंच पाई. इस 21 रनो की मिली जीत दिल्ली (Delhi Capitals) के लिए इस सीजन के 10 मुकाबले मे अपने 10 अंक पूरे कर लिए हैं. वही हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने पहले 2 मैच मे मिली हार के बाद 5 लगातार जीत हासिल की थी लेकिन अब एकबार फिर उन्होंने हार की हैट्रिक लगा दी है. ऐसे मे दोनों ही टीमों के लिए आगे के मुकाबले काफी महत्वपूर्ण होंगे.

वार्नर (David Warner) और पॉवेल के तूफान मे उड़ी हैदराबाद

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल (Delhi Capitals) ने डेविड वॉर्नर की विस्फोटक बल्लेबाजी और रोवमन पॉवेल की कैरिबियन पॉवर की बदौलत निर्धारित 20 ओवर मे 3 विकेट पर 207 रनो का पहाड़ सा स्कोर खड़ा कर दिया. दोनों बल्लेबाजों ने दिल्ली के लिए इस सीजन मे पहली शतकीय साझेदारी निभाते हुए चौथे विकेट के लिए केवल 66 गेंदों पर 122 रन जोड़ दिए. पॉवेल ने एक तूफानी पारी खेलते हुए केवल 35 गेंदों पर 3 चौके और 6 छक्के की मदद से 67 रन बनाए. वही, वार्नर (David Warner) ने अपनी पुरानी टीम के खिलाफ 58 गेंदों पर नाबाद 92 रनो की बेहतरीन पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 3 छक्के उड़ाए.

शुरुआत नही हो पाई थी अच्छी

इससे पहले दिल्ली (Delhi Capitals) की शुरुआत अच्छी नही हो पायी थी. पृथ्वी शॉ की जगह पारी की शुरुआत करने आये मंदीप सिंह बिना खाता खोले ही भुवनेश्वर कुमार के शिकार बन गए. मिचेल मार्श भी केवल 8 रन ही बना पाए. जिसके कारण टीम की शुरुआत थोड़ी धीमी रही. हालांकि उसके बाद वार्नर (David Warner) ने कप्तान ऋषभ पंत के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 48 रन जोड़ टीम को मुश्किल मे से निकाला. पंत ने 26 रन बनाए. हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए भुवनेश्वर कुमार ने सबसे किफायती गेंदबाजी की उन्होंने केवल 25 रन खर्च कर 1 विकेट हासिल किए.

बड़े स्कोर के दवाब मे फिसली हैदराबाद

200 से भी ज्यादा बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम शुरुआत मे ही दवाब मे आ गयी. दोनों ओपनर बल्लेबाज अभिषेक शर्मा और कप्तान विलियमसन क्रमशः 7 और 4 रन बनाकर 24 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए . राहुल त्रिपाठी भी अपनी पारी को 22 रनो तक ही ले जा पाए. हालांकि उसके बाद ऐडेन मार्करम और निकोलस पूरन ने हिम्मत दिखाते हुए चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई. लेकिन उनकी यह साझेदारी भी टीम को रनो के स्कोर तक ही ले जा पाई. मार्करम ने 25 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 42 रन बनाए, जबकि पूरन ने केवल 34 गेंदों पर 2 चौके और 6 छक्कों की मदद से सीजन का लगातार दूसरा अर्धशतक जमाते हुए 62 रनो की पारी खेली.

Also Read: सौरव गांगुली ने चुनी ऑल-टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन, विराट कोहली को किया नजरअंदाज

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments