Wednesday, July 6, 2022
HomeCricket Newsदिल्ली कैपिटल को आईपीएल 2022 से पहले मिला धोनी के खिलाड़ी का...

दिल्ली कैपिटल को आईपीएल 2022 से पहले मिला धोनी के खिलाड़ी का साथ, अकेले दम पर सीएसके को बना चूका है चैंपियन

IPL 2022: आईपीएल के 15 वे सीजन को शुरू होने मे अब चंद समय बाकी रह गया है. ऐसे मे उससे पहले युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल (Delhi Capitals) ने पहली बार ट्रॉफी जीतने की अपनी तैयारियों को ओर ज्यादा मजबूत कर लिया है. इसके लिए उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व ऑलराउंडर और आईपीएल 2020 तक एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) यानि की सीएसके का हिस्सा रहे शेन वॉटसन को IPL 2022 के लिए अपने दल मे शामिल कर लिया है. हालांकि, इस बार वो एक बतौर खिलाड़ी नही बल्कि बतौर असिस्टेंट कोच नजर आने वाले हैं.

सभी तरह के क्रिकेट से ले चूके हैं संन्यास

आईपीएल में कई फ्रेंचाइजियों का प्रतिनिधित्व कर चूके शेन वाटसन ने साल 2020 मे सीएसके के बेहद ही निराशजक प्रदर्शन के बाद सभी तरह के क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. विश्व क्रिकेट के सबसे धाकड़ आलराउंडर मे से एक इस खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले लिया था, लेकिन अब उन्होंने कोचिंग में हाथ आजमाने का निर्णय किया है. वाटसन को मोहम्मद कैफ की जगह इस पद पर शामिल किया है.

कैफ साल 2018 से इस जिम्मेदारी को निभा रहे थे. उनके कार्यकाल मे टीम ने काफी शानदार प्रदर्शन भी काफी शानदार रहा है. हालांकि इसके बावजूद टीम को अभी भी अभी भी अपनी पहली ट्रॉफी का इंतजार है. ऐसे मे यह देखना काफी दिलचस्प रहेगा कि, वाटसन इस टीम को किस दिशा मे लेकर जाते है. दिल्ली कैपिटल (Delhi Capitals) के असिस्टेंट कोच बनाए जाने की जानकारी खूद वाटसन ने सोशल मीडिया के जरिए दी है. इस सप्ताह के अंत तक उनके टीम के साथ जुड़ जाने की उम्मीद है.

आईपीएल के महान आलराउंडरों मे होती है गिनती

आईपीएल के शुरुआती सालों मे वाटसन राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा थे. उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर अपनी टीम को साल 2008 मे पहली बार आयोजित हीर टूर्नामेंट का चैंपियन बनाया था. वो इस टीम के साथ 2015 तक जुडर रहे, जबकि 2016 और 2017 के सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी टीम मे शामिल कर लिया वहीं, 2018 से 2020 तक वे एमएस धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का हिस्सा रहे. इस दौरान उन्होंने साल 2018 के फाइनल मे सनराईजर्स हैदराबाद के खिलाफ तबड़तोड शतकीय पारी खेल चेन्नई को उनकी तीसरी ट्रॉफी दिलाई थी. साथ ही आईपीएल 2019 के फाइनल में मुंबई के खिलाफ चोटिल घुटने के साथ खेली वो पारी तो सभी को याद ही होगी. हलांकि, फाइनल मैच में चेन्नई की टीम को एक रनो से हार का सामना करना पड़ा था.

Also Read: IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स के चोटिल खिलाड़ियों को लेकर बड़ी अपडेट आई सामने, खूद टीम के सी ई ओ ने सामने आकर दिया…

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments