Wednesday, July 6, 2022
HomeIndian Premier LeagueIPL 2022IPL 2022: इडेन गार्डन्स मे प्लेऑफ और मोदी स्टेडियम मे खेला जाएगा...

IPL 2022: इडेन गार्डन्स मे प्लेऑफ और मोदी स्टेडियम मे खेला जाएगा आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला, जल्द ही आधिकारिक घोषणा कर सकती है बीसीसीआई

IPL 2022 Final: इंडियन प्रीमियर लीग के 15 वे सीजन का रोमांच अब बढ़ता जा रहा है. कोरोना की स्थिति को ध्यान मे रखते हुए इस साल लीग चरण के सभी मुकाबले महाराष्ट्र के ही 2 शहर मुंबई और पुणे मे कराये जा रहे हैं। लीग चरण के बाद प्लेऑफ और फाइनल (IPL 2022 Final) मुकाबले को लेकर अभी तक वेन्यु तय नही किए गए हैं। हालांकि अब खबर सामने आ रही है कि, आईपीएल 2022 (IPL 2022) के प्लेऑफ मुकाबले कोलकाता के ईडन गार्डन्स (Eden Gardens, Kolkata) में आयोजित किए जाएंगे। खबरों की मानें तो कोलकाता में क्वालीफायर-1 (Qualifier-1) और एलिमिनेटर (Eliminator) मुकाबले खेले जाएंगे जबकि क्वालीफायर-2 और फाइनल मैच (Qualifier 2) का आयोजन अहमदाबाद में करवाया जाएगा। और, बोर्ड जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा भी करने वाली है।

अगले कूछ दिनों मे होंने वाली है आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक

इनसाइडस्पोर्ट्स ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि अगले कुछ दिनों में होने वाली आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद ही प्लेऑफ मुकाबले के वेन्यू को लेकर आधिकारिक घोषणा की जाएगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि लखनऊ के नए स्टेडियम में भी एक प्लेऑफ मैच आयोजित कराने प्रस्ताव है। यूपी क्रिकेट एसोसिएशन ने बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल से लखनऊ के इकाना स्टेडियम में एक क्वालीफायर की मेजबानी करने का औपचारिक अनुरोध किया है। हालांकि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के द्वारा इस प्रस्ताव को स्वीकार करने की संभावना काफी कम बताई जा रही है।

महाराष्ट्र मे ही खेले जा रहे हैं लीग स्टेज के सभी मुकाबले

सभी क्षेत्रों की तरह खेल के क्षेत्र मे भी कोरोना का काफी असर पड़ा है. इसी कारण भारत मे आईपीएल का आयोजन भी 2 सालों के बाद हो रहा है. इससे पहले पिछले सीजन का आयोजन भी भारत मे करवाया गया था। लेकिन, बायो- बबल मे कोरोना की एंट्री के बाद इसे बीच मे ही रोकना पड़ा था. जिसके बाद बाकी बचे मैचों का आयोजन युएई मे करवाया गया था. उससे पहले आईपीएल 2020 भी यूएई मे ही खेला गया था. 15वें सीजन के लीग चरण मुकाबले इस समय मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम, डीवाई पाटिल स्टेडियम और ब्रेबोर्न स्टेडियम में जबकि पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे हैं। इस बार दर्शकों को भी स्टेडियम में आने की अनुमति दी गयी है।

Also Read: IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स का स्टार तेज गेंदबाज हो सकता है पूरे टूर्नामेंट से बाहर, अब शायद ही वापसी कर पाएगी सीएसके

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments