Saturday, December 10, 2022
HomeIndian Premier LeagueIPL 2022IPL 2022: कोलकाता नाईट राइडर्स के छठे कप्तान बने श्रेयस् अय्यर, तीसरी...

IPL 2022: कोलकाता नाईट राइडर्स के छठे कप्तान बने श्रेयस् अय्यर, तीसरी बार ट्रॉफी जीतने के लिए की जारी है मजबूत तैयारी

IPL 2022: आईपीएल-2022 की मेगा नीलामी (IPL Auction 2022) में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज और दिल्ली कैपिटलस के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को अपने साथ जोड़ने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने एक बड़ा एलान किया है. केकेआर ने श्रेयस अय्यर के हाथों मे टीम की कमान सौंप दी है. इसी के साथ श्रेयस अय्यर 2 बार खिताब जीत चुकी इस टीम के छठे कप्तान बन गए हैं. गौतम गंभीर की कप्तानी मे कोलकाता ने साल 2012 में पहला आईपीएल खिताब अपने नाम किया था, जिसके बाद साल 2014 में टीम ने दूसरी बार टाइटल पर कब्जा जमाया.

सौरव गांगुली ने संभाली थी पहले सीजन केकेआर की कप्तानी

आईपीएल मे पहले सीजन मे कोलकाता नाइट राइडर्स के सबसे पहले कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) रहे हैं. दूसरे सीजन में गांगुली की जगह ब्रैंडन मैक्कलम (Brendon McCullum) के हाथों मे टीम की कमान सौंप दी गयी थी. लेकिन अगले ही सीजन दादा को फिर से टीम की कमान मिल गई. चौथे सीजन से लेकर 10वें सीजन कोलकाता की कमान गौतम गंभीर ने संभाली और साल 2012 और 2014 मे टीम को चैंपियन भी बनाया. गंभीर को कोलकाता ने साल 2012 के अॉक्शन मे 14 करोड़ की बड़ी कीमत खर्च कर अपनी टीम मे शामिल किया था.

कप्तानी के आंकड़े है बेहद खास

अय्यर के पास आईपीएल मे कप्तानी का अच्छा- खासा अनुभव है, अपनी कप्तानी मे अय्यर साल 2020 मे दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल मे पहुंचा चूके हैं. लेकिन आईपीएल 2021 के पहले चरण मे अय्यर के उपलब्ध नही होने के बाद ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) के हाथों में टीम की कप्तानी सौंपो दी गयी थी. कप्तानी के साथ-साथ श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के पास विस्फोटक बल्लेबाजी करने की महारत हासिल है. वह हमेशा ही जिम्मेदारी भरी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं. साथ ही उनके पास लंबे शॉट खेलने की कला है.

Also Read: प्रतिबंध समाप्त होने के बाद भी S. Sreesanth के लिए नही दिखाई गयी नरमी, शॉर्टलिस्ट होने के बाद भी नही मिल पाया कोई खरीददार

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments