Saturday, December 10, 2022
HomeCricket NewsIPL 2022: केकेआर को जीत दिलाने वाले रिंकू सिंह के लिए राह...

IPL 2022: केकेआर को जीत दिलाने वाले रिंकू सिंह के लिए राह कभी भी नही थी आसान, जानिए किन- किन मुश्किलों का किया है सामना

IPL 2022 KKR’s Rinku Singh: आईपीएल के इस 15 वे सीजन मे सबसे ज्यादा चर्चा अगर किसी ने बटौरी है तो वो हैं भारतीय युवा खिलाड़ी। कई खिलाड़ी इस सीजन मे कई खिलाड़ियों ने फॉर्म मे शानदार वापसी की है वही कई खिलाड़ियों ने अपने अनोखे टैलेंट से सभी को अपनी ओर आकर्षित कर लिया है। हालांकि पिछले सीजन धमाल मचाने वाले कुछ युवा खिलाड़ी इस सीजन लय से बाहर चल रहे हैं । लेकिन कुछ खिलाड़ियों ने सीमित मौके मिलने पर भी अपने खेल से सभी को प्रभावित किया है। अभिषेक शर्मा, उमरान मलिक, तिलक वर्मा, कुलदीप यादव, मोहसिन खान, मुकेश चौधरी यह उन खिलाड़ियों के नाम है जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा है। इस लिस्ट मे अब एक और नया नाम कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) का भी जुड़ गया है.

क्रिकेट छोड़ नौकरी करने लगे थे रिंकू सिंह

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने सोमवार रात राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले मे अपनी टीम के लिए 23 गेंद में 42 रनो की एक नाबाद मैच जीताऊ पारी खेली. रिंकू सिंह का जन्म  यूपी के अलीगढ़ में 12 अक्टूबर 1997 को हुआ था. आर्थिक हालत से कमजोर होने के कारण उन्हे अपनी क्रिकेटिंग करियर के दौरान कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा। उनके पिता गैस सिलिंडर डिलीवर करने का काम करते थे। घर की आर्थिक स्थिति को बिगड़ते देख रिंकू ने क्रिकेट छोड़कर नौकरी करनी भी शुरू कर दी थी।

रिंकू सिंह (Rinku Singh) को झाड़ू मारने की नौकरी मिली, लेकिन इसके बाद उन्होंने क्रिकेट पर फोकस करने का मन बनाया और आज वो काफी हद तक सफल भी रहे हैं। रिंकू ने 2014 में उत्तर प्रदेश के लिए  अपना लिस्ट-ए और टी20 क्रिकेट में डेब्यू साल 2014 मे किया। रिंकू अभी तक के अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर में कुल 2307 रन बना चूके हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 5 शतक और 16 अर्धशतक निकले हैं।

सभी मैचों मे खेल चूके हैं उपयोगी पारी

आईपीएल 2022 के इस सीजन मे रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने तीन मैचों मे कोलकाता (Kolkata Knight Riders) की टीम का प्रतिनिधित किया है। इस सीजन के अपने पहले मैच मे भी रिंकू ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 35 रनो की शानदार पारी खेली थी। हालांकि इस मैच के अंत मे टीम को 8 रनो से हार झेलनी पड़ी थी। वही दूसरे मुकाबले मे दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उन्होंने 23 रन की उपयोगी पारी खेली। पिछले 2 मैचों के अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए मुकाबले में भी रिंकू को अंतिम-11 मे शामिल किया गया। पिछले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे रिंकू (Rinku Singh) ने रॉयल्स के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेलते हुए नाबाद 42 रन बनाए।

Also Read: IPL 2022: शतक से तो चूके रुतुराज गायकवाड़ लेकिन बना डाला एक खास रिकॉर्ड, मास्टर- ब्लास्टर की करी बराबरी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments