Thursday, June 30, 2022
HomeCricket NewsIPL 2022: नो- बॉल विवाद मे बुरे फंसे पंत, शार्दुल और प्रवीण...

IPL 2022: नो- बॉल विवाद मे बुरे फंसे पंत, शार्दुल और प्रवीण आमरे, बीसीसीआई ने लगाया भारी जुर्माना

IPL 2022: आईपीएल 2022 मे राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान हुई नो बॉल विवाद के लिए दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत (Rishabh Pant), शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) और असिस्टेंट कोच प्रवीण आमरे को दोषी करार दिया गया है. इन तीनो के ही उपर मामले को तूल देकर मैच में बाधा पहुंचाने के लिए के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई और आईपीएल आयोजकों ने जुर्माना भी लगाया है लगाया है। इसमें सबसे ज्यादा जुर्माने की भरपाई कप्तान पंत को ही करनी होगी. वही, शार्दुल और आमरे को उनका साथ देने और मैदान के अंदर आ जाने के लिए जुर्माना लगाया गया है।

पंत ने अपने बल्लेबाजों को बुला लिया था वापस

IPL 2022: अंपायर के इस फैसले के बाद मामले ने सबसे ज्यादा तूल तब पकड़ा, जब दिल्ली (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने गुस्से मे अपने दोनों बल्लेबाजों-रॉवमैन पॉवेल और कुलदीप यादव को क्रीज छोड़कर वापस आने के लिए कह दिया। कई बार मनाने के बाद भी पंत अपने फैसले से पीछे हटने के लिए तैयार नही हो रहे थेदि जिसके बाद आईपीएल (IPL 2022) की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए उनके उपर 100 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है. हालांकि अब उन्होंने आर्टिकल 2.7 के लेवल 2 को तोड़ने के आरोप को स्वीकार कर लिया है।

वही टीम के तेज दिल्ली (Delhi Capitals) गेंदबाज शार्दुल ठाकुर पर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगा है। उन्हे इस मैच में ऋषभ पंत का साथ देने के लिए आर्टिकल 2.8 के लेवल 2 को तोड़ने का दोषी पाया गया। ठाकुर ने भी अपनी सजा को स्वीकार कर लिया है।

प्रवीण आमरे को किया गया एक मैच के लिए बैन

IPL 2022: वहीं, दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के असिस्टेंट कोच पर प्रवीण आमरे को भी आचार संहिता का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है और इसके लिए उनके उपर 100 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है। आमरे को केवल मैच फीस काट के ही नही बख्शा गया बल्कि, उनके उपर एक मैच का बैन भी लगाया गया है। हालांकि, उन्होंने आर्टिकल 2.2 के लेवल 2 के आरोपों को मानते हुए मिले सजा को स्वीकार कर लिया है। आमरे विवाद के वक़्त मैदान के अंदर घुस गए थे, साथ ही उन्होंने अंपायर के साथ भी काफी बहसबाजी की थी. जिसके बाद ही मामले ने ज्यादा तूल पकड़ लिया है.

Also Read: IPL 2022 के बीच मे कॉमेंट्री छोड़ मुंबई इंडियन्स के साथ जुड़ेगा यह तेज गेंदबाज, काफी शानदार रहा है पिछला रिकॉर्ड- REPORTS

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments