Saturday, December 10, 2022
HomeIPL 2022IPL 2022 Auction"बेबी एबी" को मिला आईपीएल के सबसे सफल टीम का साथ, बेस...

“बेबी एबी” को मिला आईपीएल के सबसे सफल टीम का साथ, बेस प्राइस से 15 गुना ज्यादा कीमत देकर जोड़ा अपने साथ

IPL 2022 Mega Auction में अनकैप्ड खिलाड़ियों के उपर भी काफी पैसे खर्च किए. अनकैप्ड खिलाड़ियों की लिस्ट मे शामिल घरेलू क्रिकेट से लेकर अंडर-19 वर्ल्ड कप में धामाल मचाने वाले कई युवा खिलाड़ियों की किस्मत रातों रात बदल गयी. इसी कड़ी में बेबी एबी के नाम से मशहूर हुए साउथ अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) के ऊपर भी पैसों की भारी बरसात हुई. आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने 3 करोड़ की बड़ी बोली लगा कर उन्हे अपनी टीम में शामिल कर लिया. मुंबई को हमेशा से नए प्रतिभावों को मौका देने के लिए जाना जाता रहा है.

“बेबी एबी” को मिला मुंबई इंडियंस का साथ

IPL 2022 Auction: अंडर-19 वर्ल्ड कप 2021 में अपनी बल्लेबाजी से धूम मचाकर आ रहे साउथ अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) के उपर पहले से ही बड़ी बोली लगने की उम्मीद जताई जा रही थी. Jiskey बाद मुंबई इंडियंस ने उन्हे उनके बेस प्राइस से 15 गुना ज्यादा कीमत देकर अपनी टीम मे शामिल कर लिया. मुंबई ने उन्हें अपने साथ जोड़ने के लिए 3 करोड़ की बड़ी रकम खर्च की. मुंबई को शुरुआती सालों से ही नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर उनकी प्रतिभा को निखारने के लिए जाना जाता रहा है.

इससे पहले उन्होंने साल 2020 में दक्षिण अफ्रीका के ही युआ गेंदबाज मार्को जेंसन (Marco Jansen) को भी वो अपने साथ जोड़ चूके हैं.. वहीं, पंडया बंधू, और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) वो सटीक उदाहरण है. इन खिलाड़ियों को मुंबई ने उस वक़्त अपनी टीम मे शामिल किया था, जब उन्हें कोई नहीं जानता था. लेकिन आज वो टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी बन चूके हैं. ब्रेविस आज के दिन का मुंबई के द्वारा ख़रीदे जाने वाले दूसरे खिलाड़ी रहे इससे पहले मुंबई ने ईशान किशन (Ishan Kishan) को 15.25 करोड़ की भारी कीमत देकर वापस अपनी टीम में शामिल किया.

अंडर-19 वर्ल्ड कप मे बनाया था विश्व रिकॉर्ड

हाल ही में खेली गयी Under-19 World cup 2021 में साउथ अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से काफी चर्चा बटौरी. उनकी बल्लेबाजी स्टाइल दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) की बल्लेबाजी से काफी मिलती जुलती है. जिसके कारण क्रिकेट जगत में लोग उन्हें ‘बेबी एबी’ के नाम से बुलाने लगे हैं

ब्रेविस (Dewald Brevis) ने इस पूरे टूर्नामेंट में कुल 506 रन बनाए. इस दौरान उनका औसत 84.33 का रहा. ब्रेविस के बल्ले से पूरे टूर्नामेंट मे 3 अर्धशतक और 2 शतकीय पारी निकली. इसी के साथ एक अंडर-19 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी उन्होंने अपने नाम दर्ज करवा लिया. इस मामले में उन्होंने टीम इंडिया के अनुभवी ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को पीछे छोड़ा. शिखर धवन ने 2004 अंडर-19 वर्ल्ड कप में कुल 505 रन बनाए थे.

Also Read: IPL 2022 से पहले पंजाब किंग्स के लिए एक और बुरी खबर, इस दिग्गज ने छोड़ा टीम का साथ

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments