Saturday, December 10, 2022
HomeIndian Premier LeagueIPL 2022आईपीएल फैन्स के लिए आई बड़ी खुशखबरी, इस दिन से और इस...

आईपीएल फैन्स के लिए आई बड़ी खुशखबरी, इस दिन से और इस जगह पर खेले जाएंगे मुकाबले

IPL 2022: आईपीएल के 15वें सीजन से पहले 2 नई टीमों के जुड़ने से यह मेगा इवेंट और ज्यादा रोमांचक होने वाला है. मार्च-अप्रैल में शुरू होने वाली इस टूर्नामेंट से पहले दर्शकों को 12 और 13 फरवरी को बैंगलोर में आयोजित होने वाले मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Auction) का इंतज़ार है. हालाँकि इस लीग पर कोरोना के तीसरे लहर का बड़ा खतरा मंडरा रहा है. जिसके कारण एक बड़ा सवाल ये है कि, इसके आयोजन का समय और वेन्यु को लेकर काफी संशय बना हुआ है. हालांकि अब इसकी स्थिति लगभग साफ़ दिखने लगी है.

27 मार्च से शुरू हो सकता है आईपीएल का 15वा सीजन

IPL के 15वें सीजन का आयोजन कहां होगा? क्रिकेट की दुनिया मे आजकल सबसे बड़ा सवाल यही है. हालांकि अब इसकी स्थिति लगभग साफ होती दिख रही है. द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, टूर्नामेंट का आयोजन भारत के ही मुंबई शहर मे करवाया जाएगा. रिपोर्ट में कहा गया कि BCCI के आलाअधिकारियों की गुरुवार शाम हुई बैठक में इस पर फैसला किया कि IPL 2022 के मुकाबले 27 मार्च से मुंबई में ही खेले जाएंगे.शहर में लगातार घट रहे कोरोना के मामले BCCI के इस फैसले के पीछे की वजह हैं.

हालांकि इस पर अंतिम फैसला 20 फरवरी को ही लिया जाएगा, जो कि वेन्यू के नाम ऐलान करने की अंतिम तारीख है. BCCI के पास IPL का आयोजन कराने के लिए साउथ अफ्रीका का विकल्प भी खुला है.

मुंबई के 3 मैदानों पर खेले जाएंगे मैच

बीसीसीआई के अधिकारियों के रिपोर्ट के अनुसार IPL 2022 के सभी मैच मुंबई के ही तीन ग्राउंड पर खेला जाएगा. ये मुकाबले वानखेड़े (Wankhede Stadium), ब्रेबॉर्न (Barbourne Stadium) और डीवाई पाटिल स्टेडियम (DY Patil Stadium) में करवाये जाएंगे. इसके अलावा अगर जरूरत पड़ती है तो पुणे को भी वेन्यू बनाया जा सकता है. इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि, खिलाड़ियों को हवाई यात्रा करने की जरुरत नहीं पड़ेगी और इससे कोरोना के फैलने का खतरा भी काफी हद तक कम हो जाएगा.

2 चरणों मे खेले जाएंगे रणजी ट्रॉफी के मुकाबले

बीसीसीआई की इस मीटिंग में आईपीएल के अलावा रणजी ट्राफी (Ranji Trophy) के आयोजन कराने पर भी काफी चर्चा की गई. रणजी ट्रॉफी के शुरू होने से 10 दिन पहले यानी 4 जनवरी को BCCI ने कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए इसे रद्द कर दिया था. रिपोर्ट के अनुसार इसबार रणजी ट्राफी का आयोजन 2 चरणों में कराये जाने पर विचार किया जा रहा है. पहला चरण फरवरी से मार्च के बीच खेला जाएगा. जबकि दूसरा चरण IPL 2022 के खत्म होने के बाद जून और जुलाई में खेला जाएगा.

Also Read: कोलकाता नाइट राइडर्स ऑक्शन मे एक बड़े खिलाड़ी पर खेलने जा रही है दांव, कितना भी कर सकते है पैसा खर्च

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments