Thursday, June 30, 2022
HomeIndian Premier LeagueIPL 2022IPL Mega Auction को लेकर राजस्थान रॉयल्स ने कस ली है अपनी...

IPL Mega Auction को लेकर राजस्थान रॉयल्स ने कस ली है अपनी कमर, संजू सैमसन के ही जुबान से सुन लीजिए, आखिर क्या है उनकी पूरी तैयारी

IPL 2022 Mega Auction में अब केवल 2 दिनों का वक़्त बाकी रह गया है. 12 और 13 फरवरी को बैंगलोर में होने वाला यह मेगा ऑक्शन की शुरुआत सुबह के 11 बजे से होगी. इस बार का ऑक्शन पिछले सालों से ज्यादा खास है. क्योंकि, इसबार नीलामी मे 8 नहीं बल्कि 10 टीमें हिस्सा लेने जा रही है. इससे खिलाड़ियों की संख्या तो बढ़ेगी ही, साथ ही इस मेगा लीग के रोमांच मे भी चार चांद लगने वाली है. ऑक्शन की सारी तैयारी पूरी हो चूकी है. इसके शुरू होने के समय से लेकर खिलाड़ियों की संख्या तय हो चूकी है. आईपीएल के पहले एडिशन की चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने भी IPL Mega Auction को लेकर अपनी कमर कस ली है.

राजस्थान रॉयल्स ने नीलामी के लिए कस ली है अपनी कमर

2008 में खेले गए आईपीएल के पहले एडिशन में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वार्न (Shane Warne) की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को फाइनल मे हराकर खिताब जीतने वाली टीम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) उसके बाद से कभी भी खिताब जीतने मे कामयाब नही हो पाई है. खिताब जीतना तो दूर की बात, उस साल के बाद से राजस्थान कभी फाइनल तक का भी सफर तय नही कर पाई है.

अब आईपीएल के 15वे सीजन में ये टीम 13 सालों से चले आ रहे खिताब के सूखे को ख़त्म करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. राजस्थान ने IPL Mega Auction से पहले, कप्तान संजू सेमसन (Sanju Samson), जोस बटलर (Jos Buttler) और यसस्वी जैसवाल (Yashasvi Jaiswal) के रूप में अपने 3 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. जिसके बाद नीलामी में उतरने के लिए उनके पास 62 करोड़ रुपये शेष है. राजस्थान ने सैमसन को 14 करोड़, बटलर को 10 करोड़ और यशस्वी जायसवाल को 4 करोड़ रुपए में रिटेन किया है.

इस नीलामी के जरिए हम अगले 5-6 सालों की तैयारी कर सकते हैं: संजू सैमसन

राजस्थान रॉयल्स की कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) का मनना है कि, IPL Mega Auction उनकी टीम लिए बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि वे नीलामी के दौरान सही खिलाड़ियों को शामिल कर अगले 5-6 सालों के लिए मजबूत आधार बनाना चाहते हैं. पिछले कुछ सीजन से टीम के प्रदर्शन में सुधार आया है लेकिन नियमित प्रदर्शन न करना उनके लिए बड़ी परेशानी बना हुआ है. ऑक्शन में सही खिलाड़ियों के चयन के साथ वह इस मुश्किल को खत्म करना चाहेंगे.सैमसन ने कहा,

यह नीलामी वास्तव में हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण रहेगी. क्योंकि हमे पता है कि इसकी बदौलत हम अगले पांच-छह वर्षों के लिए अपना मजबूत आधार तैयार कर सकते हैं. इसलिए नीलामी में शामिल सभी खिलाड़ियों पर हम अपनी नजरे बनाए हुए हैं. हम ऐसे खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ना चाहते है जो फ्रेंचाइजी की दृष्टिकोण को समझे और हमारी टीम को शीर्ष पर वापस ले जाने में हमेशा हमारे साथ रहे.

Also Read: यश ढुल को आईसीसी ने सौंपी एक अहम जिम्मेदारी, अंडर-19 वर्ल्ड कप के मोस्ट वैल्यूएबल टीम का बनाया कप्तान

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments