Monday, July 4, 2022
HomeIPL 2022IPL 2022 Auctionअपने पहले ही साल मे उठाई थी आईपीएल की ट्रॉफी, फिर बीसीसीआई...

अपने पहले ही साल मे उठाई थी आईपीएल की ट्रॉफी, फिर बीसीसीआई ने लगा दिया था बैन, अब फिर से वापसी के लिए तैयार है यह युवा खिलाड़ी

पिछले 2 दिनों से चल रहे IPL 2022 Auction का महासंग्राम अब समाप्त हो चूका है. इस दौरान हमेशा की तरह कई बड़े खिलाड़ियों के नहीं बिकने से लोग अभी तक हैरानी में है. तो वही, उन्ही लोगों के बीच कई यूवा खिलाड़ियों को लेकर भी चर्चाएँ चल रही है. जिन्होंने IPL 2022 की इस नीलामी के दौरान सभी को प्रभावित किया है. इस लिस्ट में एक और नाम जम्मू-कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज रसिख सलाम (Rasikh Salam) का नाम भी शामिल है. रसिख को 2 बार की विजेता और पिछले साल की उपविजेता टीम कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Night Riders) ने उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये मे ही अपने साथ शामिल कर लिया.

मुंबई इंडियंस के साथ जीत चूके हैं आईपीएल ट्रॉफी

रसिख सलाम (Rasikh salam), सुना-सुनाया सा नाम लग रहा है. जी हाँ, ये वही रसिख सलाम है, जो आईपीएल 2019 के पहले मैच में मैदान पर उतरी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) टीम के प्लेयिंग-11 का हिस्सा थे. हालाँकि उस मैच में वो ज्यादा प्रभावित नही कर पाए थे. उन्होंने उस मैच मे अपने 4 ओवर के स्पेल में 42 रन खर्च किये थे और एक भी विकेट हासिल कर पाने मे सफल नही हो पाए थे. वही IPL 2022 में अब उन्हें कोलकाता की टीम का साथ मिला है.

उस साल रसिख को मुंबई ने भी उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये देकर ही अपने साथ शामिल किया था. लेकिन उसी साल जून में रसिख पर बीसीसीआई ने उम्र संबंधी विवाद के कारण दो साल का बैन लगा दिया था. बीसीसीआई के मुताबिक रसिख ने अपनी उम्र से संबंधी गलत दस्तावेज पेश किए थे. बैन के दौरान वह मुंबई में ही रहे और मुंबई इंडियंस ने उनका काफी ध्यान रखा.

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए दिखाएंगे अपना जलवा- IPL 2022

रसिख सलाम (Rasikh salam) के ऊपर मुंबई इंडियंस से भी पहले टीम इंडिया के स्टार आलराउंडर इरफ़ान पठान (Irfan Pathan) की नजर पड़ी थी. इरफ़ान ने साल 2018 में उनकी शानदार तेज गेंदबाजी से प्रभावित होकर उन्हे जम्मु-कश्मीर की सीनियर टीम मे शामिल किया था. पठान उस समय जम्मू एवं कश्मीर के कोच और कप्तान दोनो की भूमिका निभा रहे थे.

अब रसिख IPL 2022 में शाहरुख खान की मालिकाना हक वाली कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए अपना जलवा बिखेरते नजर आएंगे. कोलकाता की टीम में पैट कमिंस (Pat Cummins) जैसे दिग्गज गेंदबाजों की मौजूदिगी से उन्हे काफी फ़ायदा पहुंचेगा. पिछले साल जून में बीसीसीआई के द्वारा उनके उपर लगाया गया बैन समाप्त हो गया था. जिसके बाद उन्होंने अपने राज्य की अंडर-25 टीम में वापसी की थी.

Also Read: प्रतिबंध समाप्त होने के बाद भी S. Sreesanth के लिए नही दिखाई गयी नरमी, शॉर्टलिस्ट होने के बाद भी नही मिल पाया कोई खरीददार

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments