Wednesday, July 6, 2022
HomeIPL 2022IPL 2022 Auctionदूध बेच कर पिता चलाते थे घर- परिवार, अब आईपीएल की नीलामी...

दूध बेच कर पिता चलाते थे घर- परिवार, अब आईपीएल की नीलामी मे बेटा बना करोड़पति

IPL 2022 Auction में भारत समेत विदेश भर के युवा खिलाड़ियों मे काफी रुचि दिखाई गयी. जिसके कारण इन युवाओं के उपर जमकर पैसा बरसा. इसी कड़ी में हिमाचल प्रदेश के तेज गेंदबाज वैभव अरोड़ा (Vaibhav Arora) को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने अपनी टीम में शामिल कर करोड़पति बना दिया. वैभव को अपने साथ जोड़ने के लिए पंजाब ने 2 करोड़ रूपये की बड़ी कीमत खर्च की. IPL 2022 नीलामी के दौरान वैभव को अपने साथ जोड़ने के लिए कोलकाता और पंजाब के बीच में जबरदस्त टक्कर देखने को मिली. कोलकाता ने अपने इस खिलाड़ी को वापस अपनी टीम मे शामिल करने के लिए पूरी कोशिश की. लेकिन अंत में पंजाब इस बाजी को जीतने मे सफल रहा.

पंजाब किंग्स ने बनाया करोड़पति- IPL 2022

पिछले साल कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) टीम का हिस्सा रह चूके वैभव अरोड़ा (Vaibhav Arora) इस साल पंजाब किंग्स की लाल जर्सी मे धमाल मचाते नजर आएंगे. ऋषि धवन (Rishi Dhawan) की कप्तानी में हिमाचल प्रदेश के लिए घरेलू स्तर पर शानदार गेंदबाजी करने के बाद से वो इस नीलामी के लिए कई टीमों के नजर मे थे. हिमाचल प्रदेश को पहली बार विजय हजारे ट्राफी (Vijay Hazare Trophy) का चैम्पियन बनाने में वैभव ने एक महत्वपूर्ण योगदान दिया था. उन्होंने अभी तक केवल 8 फर्स्ट क्लास मैच खेले है. जिसमे उन्होंने कुल 29 विकेट चटकाए है. वही टी20 क्रिकेट की बात करे तो उनके नाम 12 मैचों में 12 विकेट दर्ज है.

पिता चलाते थे दूध की डेयरी

आपको बता दें कि वैभव अरोड़ा (Vaibhav Arora) 14 दिसंबर को हरियाणा के अंबाला शहर मे पैदा हुए थे. उनके पिता गोपाल अरोड़ा दूध बेचने का काम करते हैं. अंबाला में उनकी दूध की डेयरी है. बचपन से ही वैभव अरोड़ा (Vaibhav Arora) को क्रिकेट काफी पसंद थी. आगे चलकर वो क्रिकेट को छोड़कर स्केटिंग मे अपना हाथ आजमाने लगे थे. लेकिन अंत में सही समय पर उन्होंने अपना करियर क्रिकेट में बनाने का फैसला किया. अपने सपने को पूरा करने के लिए वैभव अरोड़ा चंडीगढ़ पहुंचे. जहाँ उनकी मुलाक़ात कोच रवि वर्मा से हुई. उनसे उन्होंने क्रिकेट की बारीकियों को अच्छे से सीखा. और आज वो इस मुकाम पर है. विजय हजारे ट्राफी में 9 विकेट झटकने के बाद से ही वैभव कई टीमों के निशाने पर थे. ऑक्शन से पहले कोलकाता, चेन्नई और पंजाब ने उन्हे ट्रायल के लिए बुलाया था.

Also Read: अपने पहले ही साल मे उठाई थी आईपीएल की ट्रॉफी, फिर बीसीसीआई ने लगा दिया था बैन, अब फिर से वापसी के लिए तैयार…

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments