Monday, July 4, 2022
HomeIndian Premier LeagueIPL 2022IPL 2022 MI vs DC: अक्षर पटेल और ललित यादव ने दिलाई...

IPL 2022 MI vs DC: अक्षर पटेल और ललित यादव ने दिलाई को धमाकेदार जीत, मुंबई के पहले मैच मे हार का सिलसिला रहा कायम

IPL 2022 MI vs DC: मुंबई के बेबोर्न स्टेडियम मे खेले गए आईपीएल 2022 के दूसरे मुकाबले मे लीग की सबसे सफल टीम रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) का सामना ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल (Delhi Capitals) के साथ हुआ. मैच मे दिल्ली ने एक स्कोरिंग मुकाबले को धमाकेदार अंदाज मे 4 विकेट से जीत हासिल करते हुए टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया. दिल्ली की इस जीत के सबसे बड़े हीरो अक्षर पटेल और ललित यादव रहे. जिन्होंने सांतवे विकेट के अटुट 75 रनो की साझेदारी निभा अपनी टीम को एक धमाकेदार जीत दिलाई.

इशान किशन ने खेली पैसा वसूल पारी

IPL 2022 MI vs DC: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) को कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन ने मिलकर एक ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई. दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर पहले विकेट के लिए केवल 8.2 ओवर मे शानदार 67 रन जोड़े. हालांकि रोहित के आऊट होने के मुंबई ने लगातार मौकों पर विकेट गवाए.

लेकिन ईशान ने फ्रेनचाईजी के द्वारा खुद के ऊपर दिखाये भरोसे को कायम रखते हुए एक छोड़ को पकड़े रखा और अंत मे आक्रमक बल्लेबाजी का शानदार नुमाईना पेश करते हुए मुंबई को 177 रनो के बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया. ईशान ने 48 गेंदों पर 11 चौके और 2 छक्के की मदद से धमाकेदार 81 रन बनाए. कप्तान रोहित शर्मा ने भी 41 रनो की पारी खेली. दिल्ली कैपिटल (Delhi Capitals) के लिए लंबे समय के बाद वापसी कर रहे कुलदीप यादव ने अपने 4 ओवर के स्पेल् मे केवल 18 रन खर्च कर 3 विकेट हासिल किए.

अक्षर पटेल और ललित यादव ने दिलाई दिल्ली को धमाकेदार जीत

178 रनो के बड़े से लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल (Delhi Capitals) को भी मुंबई की ही तरह एक तेजतरार् शुरुआत मिली. न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टीम साईफर्ट ने केवल 14 गेंदों पर 21 रन बनाए. उनके आउट होने के बाद दिल्ली की मध्यक्रम बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह ढह गई. पृथ्वी शॉ ने 24 गेंदों पर 38 रन जरूर बनाए. लेकिन, उनके आउट होने के बाद दिल्ली कैपिटल गहरे मुश्किल मे फंस गई.

इस मुश्किल मे टीम को आलराउंडर अक्षर पटेल और ललित यादव का साथ मिला. दोनों बल्लेबाजों ने सांतवे विकेट के लिए केवल 30 गेंदों पर 75 रनो की अटुट साझेदारी कर टीम को 18.2 ओवर मे ही लक्ष्य तक पहुंचा दिया. ललित यादव ने 38 गेंदों पर नाबाद 48 रन बनाए . वही, अक्षर ने केवल 17 गेंदों पर 2 चौका और 3 छक्के की मदद से 38 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली. उससे पहले शार्दुल ठाकुर ने भी 11 गेंदों पर 22 रन बनाए थे.

Also Read: IPL 2022 PBKS vs RCB: बदल दिया कप्तान पर नही बदल पायी किस्मत, पहले ही मैच मे पंजाब के हाथों आरसीबी को मिली हार

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments