Wednesday, July 6, 2022
HomeIndian Premier LeagueIPL 2022IPL 2022 मे मुंबई इंडियन्स की वापसी को लेकर पूर्व खिलाड़ी ने...

IPL 2022 मे मुंबई इंडियन्स की वापसी को लेकर पूर्व खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान, कहा- कप्तान रोहित शर्मा को बनाने होंगे कम से कम 500 रन

IPL 2022: आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम और 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का प्रदर्शन टूर्नामेंट के 15 वे सीजन मे उम्मीद के मुताबिक नही रहा है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी मे मुंबई IPL 2022 मे अभी तक अपने शुरुआती चारों मुकाबले गवां चूकी है । ऐसे मे आज 13 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेला जाने वाला पांचवा मुकाबला चेन्नई के लिए काफी अहम होने वाला है। हालांकि, उससे पहले पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने एमआई के लगातार खराब परफॉर्मेंस को लेकर  बड़ी प्रतिक्रिया दी है। साथ ही उन्होंने मुंबई (Mumbai Indians) की टीम को जीत के लिए गुरुमंत्र भी दिया है.

कप्तान रोहित शर्मा को करना होगा आगे से लीड

मुंबई की टीम इस सीजन खेल के किसी भी क्षेत्र मे अच्छा प्रदर्शन नही कर पा रही है. टीम की गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी भी काफी हद तक फेल रही है. शुरुआती मुकाबलों मे टीम के उपलब्ध नही हो पाने वाले स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने वापसी करते हुए पिछले दोनों मैचों मे शानदार बल्लेबाजी की है. उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज अपनी फॉर्म को बरकरार नही रख पाया हैं. इस टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता का कारण कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का खराब फॉर्म है. ऐसे मे आकाश चोपड़ा के मुताबिक अगर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को इस आईपीएल सीजन वापसी करनी है तो फिर उनके कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को ज्यादा से ज्यादा रन बनाने होंगे।

आकाश चोपड़ा ने बताया मुंबई की हार का असली कारण

आकाश चोपड़ा का मानना है कि, अगर मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) को IPL 2022 मे वापसी करनी है तो कप्तान रोहित शर्मा को टीम को आगे से लीड करते हुए बल्लेबाजी में रन बनाने होंगे। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा “आठ से 10 साल हो गए हैं जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक आईपीएल सीजन में 500 या उससे अधिक रन बनाया हो। अगर मुंबई इंडियंस को जीत की पटरी पर लौटना है तो इस सीजन रोहित शर्मा को 500 प्लस रन बनाने होंगे। साथ ही इस बातचीत मे उन्होंने ईशान किशन की बल्लेबाजी को लेकर भी बताया. उनका मानना है कि, पहले मैच के बाद इशान किशन की स्ट्राइक रेट गिरी है, शायद वो काफी ज्यादा दबाव ले रहे हैं।

आखिरी बार साल 2013 मे छुआ था 500 रनो का आंकड़ा

रोहित आईपीएल मे मुंबई के लिए वो काम करने मे बिल्कुल नाकाम रहे है। जो वो इंटरनेशनल क्रिकेट मे भारतीय टीम के लिए करते हैं. रोहित को आईपीएल के एक सीजन मे 500 रनो का आंकड़ा छुए हुए लगभग 9 साल बीत चूके हैं. रोहित ने आखिरी बार साल 2013 मे 500 से ज्यादा रन बनाए थे. वही, पिछले 3 सालों मे हिटमैन का औसत 30 से भी नीचे गिर गया है.

Also Read: CSK vs RCB: चेन्नई के कप्तान रविंद्र जडेजा ने आरसीबी के खिलाफ बनाया एक स्पेशल रिकॉर्ड, बुमराह जैसे गेंदबाज भी रह गए पीछे

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments