Thursday, June 30, 2022
HomeCricket NewsIPL 2022: गुजरात के खिलाफ मुकाबले से पहले मुंबई की टीम को...

IPL 2022: गुजरात के खिलाफ मुकाबले से पहले मुंबई की टीम को लगा एक और बड़ा झटका, चोटिल होकर प्रमुख गेंदबाज हुआ पूरे सीजन से बाहर

IPL 2022: आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम (Mumbai Indians) और 5 बार की चैंपियन आईपीएल 2022 से पहले हुई नीलामी के बाद पूरी बदली हुई नजर आ रही है. कई पुराने प्रमुख खिलाड़ियों को गवाने का साफ असर उनके खेल के ऊपर भी दिख रहा है. टीम ने अभी तक सीजन मे कुल 8 मुकाबले खेले हैं और प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चूकी है. इसी बीच रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम के लिए एक और बुरी खबर सामने आ रही है. दरअसल टीम के अहम खिलाड़ियों में से एक इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स (Tymal Mills) चोट की वजह से पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं।

साउथ अफ्रीका के युवा ताबड़तोड़ बल्लेबाज को किया टीम मे शामिल

IPL 2022: मुंबई (Mumbai Indians) को इस सीजन के अपने 10वें मुकाबले मे शुक्रवार, 6 मई को यानी की आज इस सीजन की सबसे मजबूत टीम गुजरात टाइटंस का सामना करना है. उससे पहले एमआई टीम मेनेजमेंट ने चोटिल मिल्स के रेप्लेसमेंट के तौर पर साउथ अफ़्रीका के 21 वर्षीय युवा विकेटकीपर ट्रिस्टन स्टब्स को अपनी टीम मे शामिल कर लिया है

ट्रिस्टन ने हाल ही मे जिम्बाब्वे के खिलाफ राष्ट्रीय दक्षिण अफ्रीकी ए टीम के लिए डेब्यू किया था। स्टब्स ने अभी तक के अपने करियर मे खेले 17 टी20 मुकाबले मे 506 रन बनाए है, इस दौरान उनका स्ट्राइक- रेट 157 का रहा है। उन्होंने हाल ही मे खेली गयी घरेलू टी20 टूर्नामेंट मे अपनी टीम ट्रिस्टन की सफलता मे एक अहम भूमिका निभाई है. बीसीसीआई के द्वारा साझा किए गए जानकारी के अनुसार मुंबई (Mumbai Indians) ने उन्हे उनके बेस प्राइस 20 लाख की कीमत देकर अपने साथ शामिल किया है। सीजन के बचे हुए मैचों में वह मुंबई इंडियंस के साथ रहेंगे।

मुंबई (Mumbai Indians) के लिए बुरे सपनों की तरह बीत रहा आईपीएल का यह मौजुदा सीजन

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए आईपीएल 2022 का यह मौजुदा सीजन किसी बुरे सपने से कम नही बीता है। एमआई की टीम अभी तक खेले 9 मुकाबलों मे केवल 1 ही जीत पाई है. सीजन की पहली जीत भी उन्हे राजस्थान के खिलाफ शुरुआती 8 मुकाबलों मे मात खाने के बाद मिली. आईपीएल के इतिहास मे शुरुआती 8 मैच गवाने वाली मुंबई पहली टीम है. सीजन के बीच मे चोटिल हुए मिल्स भी टीम की ही तरह अपना प्रभाव छोड़ने मे पूरी तरह से असफल रहे. उन्होंने इस सीजन खेले 5 मैचों में केवल 6 विकेट हासिल किए। साथ ही कप्तान रोहित, इशान किशन और पोलार्ड जैसे प्रमुख खिलाड़ियों की खराब फॉर्म भी टीम के लिए सबसे बड़ी समस्या का कारण बनी हुई है.

Also Read: सौरव गांगुली ने चुनी ऑल-टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन, विराट कोहली को किया नजरअंदाज

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments