Tuesday, July 5, 2022
HomeIndian Premier LeagueIPL 2022आईपीएल फैन्स के लिए बड़ी खुशखबरी आई सामने, इस दिन से खेलेंगे...

आईपीएल फैन्स के लिए बड़ी खुशखबरी आई सामने, इस दिन से खेलेंगे जाएंगे 15वें सीजन के मुकाबले

IPL 2022 में 8 नही बल्कि 10 टीमे खेलते हुए नजर आने वाले है. 2 नयी टीमों के जुड़ने से इस मेगा लीग का रोमांच मे काफी ज्यादा बढ़ोतरी होने वाली है. फैन्स आईपीएल के 15 वें सीजन के शुरू होने का काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में उनके लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है. दरअसल सूत्र के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार IPL 2022 की शुरुआत 26 मार्च से होने जा रही है. पहले इसके 27 मार्च से शुरू होने की बात सामने आ रही थी. सूत्र का कहना है कि, ब्रॉडकास्टर और बीसीसीआई (BCCI) के बीच इस मामले को लेकर बातचीत की जा रही है.

26 मार्च से IPL 2022 की हो सकती है शुरुआत

IPL 2022 में टीमों की संख्या बढ़ने से खिलाड़ियों की संख्या में भी काफी इजाफा हुआ है. 15वें सीजन मे सभी 10 टीमों को मिलाकर कुल 237 खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे. 12 और 13 फरवरी को बैंगलोर में आयोजित हुए दो दिवसीय नीलामी के दौरान सभी टीमों ने मिलकर कुल 204 खिलाड़ियों को अपनी- अपनी टीम मे शामिल किया. वही, 33 खिलाड़ियों को ऑक्शन से पहले रिटेन किया गया था.

अब क्रिकबज ने एक रिपोर्ट जारी की है कि, आईपीएल के ब्रॉडकास्टर चाहते है कि, टूर्नामेंट की शुरुआत 26 मार्च से हो और 27 मार्च, रविवार के दिन 2 मैच खेले जाए. इस संबंध में जानकारी रखने वाले फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने कहा,

शनिवार से टूर्नामेंट के शुरू होने से ब्राॅडकास्टर को काफी फ़ायदा पहुंचेगा. इससे शुरुआती 2 दिनों में ही 3 मैच खेल जा सकेंगे और अच्छा माहौल बन जाएगा. जबकि रविवार से टूर्नामेंट के शुरू होने से ये हो पाना नामुमकिन है. हालाँकि इस मामले को लेकर अभी तक बीसीसीआई और ब्रॉडकास्टर में से किसी के द्वारा कोई बयान जारी नही किया गया है.

महाराष्ट्र के 4 जगहो पर ही खेले जाएंगे लीग स्टेज के सभी मुकाबले

बीसीसीआई के द्वारा सभी फ्रेंचाइजी को 20 फरवरी तक शेड्यूल की जानकारी दे देने की बात कही गयी थी. लेकिन इन नए मामलों के बाद अब इसमे थोड़ा सा और समय लग सकता है. बोर्ड ने अब तक मैच के वेन्यू को लेकर भी किसी तरह की कोई घोषणा नहीं की है. जानकारी के अनुसार कोरोना के केस में लगातार आ रही कमी के बावजूद IPL 2022 लीग स्टेज के सभी मुकाबले महाराष्ट्र में ही कराने की योजना बनाई जा रही है.

इसके लिए मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) ने अपने 4 मैदान वानखेड़े (Wankhede Stadium), ब्रेबोर्न, डीवाई पाटिल (DY Patil Stadium) और पुणे को शामिल किया है. लेकिन सभी 10 टीमों को प्रैक्टिस के लिए मैदान उपलब्ध कराना काफी बड़ी चुनौती रहेगी. हालांकि, एमसीए इसकी तैयारी के लिए पूरी तरह से जुटीं हुई है.

Also Read: प्रतिबंध समाप्त होने के बाद भी S. Sreesanth के लिए नही दिखाई गयी नरमी, शॉर्टलिस्ट होने के बाद भी नही मिल पाया कोई खरीददार

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments