Tuesday, July 5, 2022
HomeIPL 2022IPL 2022 AuctionIPL 2022: मुंबई ने किया किनारा तो अहमदाबाद ने दिखाया हार्दिक पंड्या...

IPL 2022: मुंबई ने किया किनारा तो अहमदाबाद ने दिखाया हार्दिक पंड्या पर भरोसा, सौंपने जा रही है कप्तानी की जिम्मेदारी

IPL 2022: आईपीएल (IPL 2022) के 15 वे सीजन से पहले 2 नई टीमों के जुड़ने से इस मेगा लीग का रोमांच और ज्यादा बढ़ने वाला है. उससे पहले फैंस को फरवरी मे होने वाले मेगा ऑक्शन का इंतजार है. हालांकि मेगा ऑक्शन से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है. खबर कुछ ऐसी है कि, आईपीएल की नई फ्रेन्चाईजी अहमदाबाद टीम इंडिया के स्टार आलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को अपने टीम का कप्तान बनाने जा रही है.

पहले खबरें थी कि श्रेयस अय्यर इस टीम की कमान संभालेंगे लेकिन अब मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) कैप्टन बनने वाले हैं. सिर्फ हार्दिक ही नहीं अहमदाबाद फ्रेंचाइजी से राशिद खान (Rashid Khan) भी जुड़ने वाले हैं.

हार्दिक पंड्या होंगे अहमदाबाद के कप्तान

आईपीएल की नई फ्रेन्चाईजी अहमदाबाद टीम इंडिया के स्टार आलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को अपने टीम का कप्तान बनाने जा रही है. दोनो नई टीमों के पास IPL 2022 ऑक्शन से पहले 3-3 खिलाड़ी चुनने की आजादी है. जिसका आखिरी समय 31 जनवरी तक है. पहले ये तारीख 25 दिसंबर तक थी लेकिन अहमदाबाद फ्रेंचाइजी की मालिकाना हक रखने वाली सीवीसी कैपिटल्स के कॉन्ट्रैक्ट विवाद के बाद इस तारीख को आगे बढ़ाया गया. वैसे सीवीसी कैपिटल्स को बीसीसीआई से क्लीन चिट मिल गई है और उन्हें लैटर ऑफ इंटेंट भी दिया जा चुका है.

वही पूरानी टीमों के पास अपने 4 खिलड़ियों को रिटेन करने का मौका दिया गया था . लेकिन मुंबई इंडियन्स ने हार्दिक को रिटेन नही किया. इसके पीछे का कारण यह भी है कि, वो पिछले कुछ दिनों से चोटों से जूझ रहे हैं. जिसके कारण ना तो वो ढंग से गेंदबाजी कर पा रहे है और ना ही उनकी बल्लेबाजी चल पा रही है. हालांकि आईपीएल (IPL 2022) से पहले अहमदाबाद फ्रेंचाइजी उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपने का मन बना चुकी है. बता दें हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को 92 आईपीएल मैचों का अनुभव है और इस दौरान उनके बल्ले से 1476 रन निकले हैं. पंड्या का औसत 27.33 है और उन्हें आईपीएल के बेस्ट फिनिशर्स में से एक माना जाता है. इसके अलावा पंड्या के नाम 42 विकेट भी हैं और वो एक बेहतरीन फील्डर भी हैं.

राशिद खान और ईशान किशन भी होंगे टीम मे शामिल

हार्दिक (Hardik Pandya) के अलावा अहमदाबाद अफ़ग़ानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान और युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को भी अपने साथ जोड़ने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राशिद की अहमदाबाद से बातचीत फाइनल हो चुकी है और वो उनके ड्राफ्ट प्लेयर का हिस्सा होंगे. बता दें राशिद खान ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए रीटेन होने से इनकार कर दिया था. राशिद खान का आईपीएल रिकॉर्ड कमाल का है. उन्होंने अपने आईपीएल करियर के 76 मैचों में 93 विकेट झटके है और इकॉनमी रेट महज 6.33 रन प्रति ओवर का रहा है.

वही विकेटकीपर इशान किशन अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के तीसरे ड्राफ्ट खिलाड़ी हो सकते हैं. इशान किशन अपनी शानदार विकेटकीपिंग के अलावा अपनी निडर बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते है. उन्होंने अपनी इसी पहचान के दम पर भारतीय टीम में जगह बनाई है. इशान ने 61 IPL मैचों में 28.47 की औसत से 1452 रन बनाए हैं.

Also Read: महेंद्र सिंह धोनी की इस सलाह को अभी तक मानते है विराट कोहली, पंत को भी है फॉलो करने की जरूरत

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments